शामली, जेएनएन। खेल दिवस पर शहीद उधमसिंह ग्रामीण स्टेडियम में खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

क्षेत्रीय खेल कार्यालय की ओर से शहीद उधमसिंह ग्रामीण स्टेडियम में हॉकी, कबड्डी, एथलेटिक्स, कुश्ती आदि की प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। हॉकी में जिले से आठ टीमों ने प्रतिभाग किया था और देवी भगवानी जूनियर हाईस्कूल की टीम विजयी रही और द्वितीय स्थान पर होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल लपराना की टीम रही। मुख्य अतिथि जिला युवा कल्याण अधिकारी एमएएस तोमर ने विजयी टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया। साथ ही फिट इंडिया मूवमेंट के बारे में खिलाड़ियों को विस्तार से बताया। इस दौरान खेल प्रशिक्षक संजीव कुमार, प्रदीप कुमार, पंकज जायसवाल, विकास सैनी आदि मौजूद रहे।

हिदू कन्या इंटर कॉलेज में भी हॉकी प्रतियोगिता हुई और पीटीआई अतुल वर्मा ने मेजर ध्यानचंद के जीवन के बारे में छात्राओं को बताया। फिट इंडिया मूवमेंट लांचिग का सीधा प्रसारण देखने के लिए स्कूल में व्यवस्था की गई थी। इस दौरान प्रधानाचार्य मीना कुमारी, अनुराग सिंह, अलका संगल, रेणूका शर्मा, संजीव पंवार आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज में भी छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का संकल्प लिया। प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेहद महत्वपूर्ण मूवमेंट शुरू किया है। इस दौरान खेल प्रशिक्षक योगेंद्र मलिक, पुष्पेंद्र सिंह, सत्येंद्र वर्मा, आशीष सिंह, रवि खन्ना, श्रवण कुमार, शिवकुमार आदि मौजूद रहे। वीवी पीजी कॉलेज, वीवी इंटर कॉलेज में भी फिट इंडिया मूवमेंट के कार्यक्रम का प्रसारण छात्र-छात्राओं को दिखाया गया।

छात्र-छात्राओं ने सुना प्रधानमंत्री का संबोधन

ऊन: डीएवी इंटर कॉलेज में गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण व अन्य कार्यक्रमों का स्कूली छात्र छात्राओं व अध्यापकों के लिए सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई। इस प्रेरणा पद कार्यक्रम को सभी छात्र छात्राओं ने बड़े ध्यान से देखा व सुना। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य हरविदर ने छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया एवं स्कूली बच्चों को बताया कि देश की इस मिट्टी के लिए लोगों का अच्छी प्रकार से स्वस्थ रहना जरूरी है। स्कूल के प्रवक्ता अजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रयास से यह निश्चित रूप से एक जनान्दोलन बनेगा और लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे। इसके लिए शारीरिक फिटनेस और कल्याण विषय पर निबंध प्रतियोगिता एवं अन्य जागरूकता कार्यक्रम स्कूल में चलाए जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस