Move to Jagran APP

'सोनी के कत्ल पर अमरपाल का नाटकीय बयान'

कांधला: सरेराह छात्रा को कत्ल करने वाले अमरपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अमरपाल ने क

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 11:23 PM (IST)
'सोनी के कत्ल पर अमरपाल का नाटकीय बयान'
'सोनी के कत्ल पर अमरपाल का नाटकीय बयान'

कांधला: सरेराह छात्रा को कत्ल करने वाले अमरपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी अमरपाल ने कहा कि उसका प्रेम एकतरफा नहीं था। सोनी के परिवार वाले उससे शादी नहीं करना चाहते थे। इसी कारण दोनों ने जान देने का प्रयास किया। अमरपाल ने बताया कि योजना के अनुसार सोनी की हत्या के बाद उसे खुद को भी खत्म करना था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने अमरपाल की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बलकटी भी बरामद कर ली है। उधर, हत्यारोपी के तर्क गले उतरते नजर नहीं आए। वह प्रेम प्रसंग का कोई सबूत मीडिया के सामने नहीं रख पाया।

loksabha election banner

गांव गढ़ीश्याम निवासी बीरसेन कश्यप की 16 वर्षीय पुत्री सोनी की बुधवार को गंगेरू के स्कूल से घर आते समय गांव के अमरपाल ने बलकटी से काटकर निर्मम हत्या कर दी थी। मृतक छात्रा के भाई कृष्णपाल ने आरोपी के खिलाफ थाना कांधला पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने आरोपी अमरपाल को बुधवार रात ही गिरफ्तार कर लिया था। गुरुवार को एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने थाने में प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया के रूबरू किया। आरोपी ने बताया कि दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के परिजन शादी को तैयार नहीं थे। इसके बाद दोनों ने तय किया कि अमरपाल पहले सोनी को मार दे और बाद में खुद भी मर जाए। शादी न होने से नाराज युवक ने पहले सोनी की बलकटी से काटकर हत्या कर दी। इसके बाद साढ़े 12 बजे आने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था ताकि वह ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर सके। इससे पूर्व ही पुलिस ने अमरपाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, हत्या के बाद से ही युवक ने अपना मोबाइल बंद नहीं किया। जिस कारण पुलिस ने फोन सर्विलांस पर लिया तथा उसकी लोकेशन पता कर ली। इसी के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक को दबोच लिया।

लड़की को मारने का मलाल, रोता रहा अमरपाल

आरोपी अमरपाल को सोनी की निर्मम हत्या का दुख है। थाने में आरोपी बुरी तरह रो रहा था। अपने ¨जदा होने पर वह बार-बार लानत भेजता रहा। वह थाने में भी खुद को खत्म करने की बात कहता रहा।

परिजनों को सुबह ही बता दिया था

सोनी को मौत के घाट उतारने वाले अमरपाल ने बताया कि उसने सुबह ही अपने परिजनों को बता दिया था कि वह आज सोनी का कत्ल कर देगा। अमरपाल नशा भी करता था। परिजनों ने अमरपाल की इस बात को नशे में कही गयी बात मानकर नजरअंदाज कर दिया।

मुआवजे को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने शव का दाह संस्कार करने से इन्कार कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक अमरपाल को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तथा पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं दिया जाएगा वह क्रियाक्रम नहीं करेंगे। एसडीएम कैराना विनोद कुमार ¨सह व सीओ राजेश कुमार तिवारी ने ग्रामीणों व पीड़ित परिवार को समझाकर शांत किया। इस दौरान दर्जनों महिलाएं भी शमशान घाट पहुंच गई। महिलाएं आरोपी युवक को मौके पर लाकर फांसी दिए जाने की मांग कर करती रही। ग्रामीण डीएम को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। भाजपा नेता नरेश सैनी भी मौके पर आ गए। नरेश सैनी ने भी पीड़ित परिवार को सरकार की और मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

गांव में अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाए जाने की मांग

श्मशान घाट में सैकड़ों लोगों के सामने ग्राम प्रधान पति संजीव कुमार ने सीओ कैराना को बताया कि गांव में नशे का कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है। 12-14 वर्ष के बच्चे शराब पीकर गलियों में घूमते हैं। शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। नशे में युवक अमरपाल ने छात्रा सोनी की हत्या की है। ग्रामीणों ने शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

गले नहीं उतर रहा अमरपाल का बयान

सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले अमरपाल के सारे बयान किसी के भी गले उतरते नजर नहीं आए। अमरपाल जुबानी तौर पर प्रेमसंबंध होने की बात कहता रहा, लेकिन इसका कोई सबूत नहीं दे पाया। उसके बयान पर ये सवाल अपना जवाब मांग रहे हैं।

अमरपाल के मुताबिक, दोनों ने मरने का फैसला किया था तो जाहिर है कि सोनी को आज अपने मरने का पता होगा तो वह रोजाना की तरह अपनी करीब पचास सहेलियों के साथ हंसती-खेलती क्यों आ रही थी?

हमले के वक्त सोनी ने बचने का क्यों प्रयास किया?

अमरपाल ने मौके पर खुद को मारने का प्रयास क्यों नहीं किया?

यदि अमरपाल को रेल से ही कटना था तो वह सोनी को भी रेलवे लाइन पर क्यों नहीं ले गया?

अमरपाल ने परिजनों को अपने कत्ल के इरादे से बता दिया था तो परिजनों ने इसका संज्ञान क्यों नहीं लिया?

आमतौर पर खुदकशी करने वाले प्रेमीयुगल एक साथ गायब हो जाते हैं, लेकिन उन्होंने अलग-अलग मरने का प्लान बनाया वो भी निर्मम कत्ल के जरिए?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.