Move to Jagran APP

शामली के शुभम ने गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया नाम

शहर के माजरा रोड निवासी एक होनहार युवक ने पेंटिग के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराकर न केवल परिवार का बल्कि जनपद का भी नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 11:16 PM (IST)
शामली के शुभम ने गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया नाम
शामली के शुभम ने गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया नाम

शामली, जागरण टीम। शहर के माजरा रोड निवासी एक होनहार युवक ने पेंटिग के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराकर न केवल परिवार का बल्कि जनपद का भी नाम रोशन किया है। इस होनहार युवक को भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल व एसपी सुकीर्ति माधव ने बधाई देते हुए मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

loksabha election banner

शहर के माजरा रोड शिव कालोनी निवासी शुभम ने इंदौर के रिडार्ट फाउंडेशन और आइएआरएफ के डायरेक्टर मयंक व्यास (इंडिया) तथा हेड डा. महिमा गुप्ता (यूएसए) द्वारा 2 मई को आनलाइन पेटिग इवेंट का आयोजन कराया गया था। गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड के इस आफिशियल अटेम्प्ट में फेसबुक पर एक घंटे में सर्वाधिक कलाकारों की पेंटिग को अपलोड करना था। इस इवेंट में दुनियाभर के 797 कलाकारों ने भाग लिया, जिसमें शामली निवासी शुभम भी शामिल रहा। शुभम ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना नाम गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करा लिया। शुभम की इस सफलता पर जहां परिवार के लोग गद्गद हैं। वहीं शुभम की इस उपलब्धि पर भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने गिनीज व‌र्ल्ड रिकार्ड लंदन के आफिस से आए सर्टिफिकेट देकर तथा मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इसके अलावा एसपी सुकीर्ति माधव ने भी शुभम को मेडल पहनाकर उन्हें गिनीज व‌र्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने पर बधाई देते हुए मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

डीआइजी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

संवाद सूत्र, कैराना : गांव भूरा में हुए अजय हत्याकांड में करीब 32 घंटे बाद भी पुलिस हत्यारोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हत्याकांड को लेकर डीआइजी सहारनपुर ने कैराना पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और जल्द ही हत्यारोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

क्षेत्र के गांव भूरा निवासी अजय की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह खेत से अपने पिता सुरेंद्र के साथ घर लौट रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मामले में मृतक के पिता ने गांव के ही शुभम व सन्नी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया था। मंगलवार को घटना को लगभग 30 घंटे का समय बीत गया, लेकिन पुलिस नामजद आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई। हालांकि, अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, इस घटना को लेकर डीआइजी सहारनपुर डा. प्रीतिदर सिंह कैराना पहुंचे। उन्होंने गांव भूरा में घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया और अधीनस्थ अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। डीआइजी ने पीड़ित परिवार से भी मुलाकात की। मृतक के पिता सुरेंद्र को घटनास्थल पर बुलवाया गया गया था। इस दौरान डीआइजी ने पीड़ित से घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली और सुरक्षा को लेकर बातचीत की। उन्होंने शीघ्र ही हत्यारोपितों की गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया। मृतक के पिता सुरेंद्र ने बताया कि उन्होंने फिलहाल डीआइजी को सुरक्षा प्रदान करने से इनकार कर दिया है। दुष्कर्म पीड़िता के पिता से भी की मुलाकात

डीआइजी ने घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान दुष्कर्म पीड़िता गांव निवासी लड़की के पिता को भी बुलवाया। दुष्कर्म के इसी मामले में मृतक के पैरवी करने की बात कही जा रही है। वहीं पुलिस किसी मुकदमे में गवाह होने व दुष्कर्म पीड़िता के अपहरण के प्रयास की बात पहले ही मना कर चुकी है। डीआइजी ने दुष्कर्म के मामले में पीड़िता के पिता को सुरक्षा का आश्वासन दिया। हत्यारों की गिरफ्तारी को पांच टीमें गठित

अजय की हत्या के मामले में हत्यारोपियों की गिरफ्तारी हेतु पांच टीमें गठित की गई है। एसपी ने स्वाट टीम के अलावा अलग-अलग पुलिस टीमों को लगाया है। ये टीमें हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिशें दे रही है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा का कहना है कि हत्यारोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.