Move to Jagran APP

शहजाद से संजू बने थे.. अब जान का खतरा

शामली : नगर के मोहल्ला हरेंद्र नगर निवासी ट्रांसपोर्टर शहजाद राणा द्वारा धर्म परिवर्तन संबंध

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 08:55 PM (IST)
शहजाद से संजू बने थे.. अब जान का खतरा
शहजाद से संजू बने थे.. अब जान का खतरा

शामली : नगर के मोहल्ला हरेंद्र नगर निवासी ट्रांसपोर्टर शहजाद राणा द्वारा धर्म परिवर्तन संबंधी मामले ने शुक्रवार को तूल पकड़ लिया। मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग शहजाद के घर पहुंच गए। उन्होंने उस पर अपना निर्णय वापिस लेने का दबाव बनाया, लेकिन शहजाद ने साफ इन्कार कर दिया। उसने ¨हदू संगठनों के साथ नगर कोतवाली पहुंचकर अपनी जान-माल को खतरा बताते हुए तहरीर दी व सुरक्षा की गुहार लगाई।

loksabha election banner

शहजाद राणा ने गुरुवार को अपने छह साल के बेटे समर राणा के साथ धर्म परिवर्तन कर लिया था। शहजाद राणा ने अपना नाम संजू व बेटे समर राणा का नाम अब शेखर राणा रखा है। यह मामला सुर्खियों में आते ही रात को मुस्लिम समाज के लोग संजू के घर पहुंच गए। इससे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि कुछ युवकों ने सीढ़ी लगाकर संजू के घर की छत पर चढ़ने का प्रयास किया। संजू की सूचना पर नगर कोतवाली प्रभारी पुलिस बल साथ लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखकर सभी लोग वहां से खिसक लिए। कुछ देर बाद पुलिस वहां से लौट आई। शुक्रवार को दिन निकलते ही दो दर्जन से अधिक मुस्लिम समाज के लोग संजू के घर फिर पहुंच गए और धर्म परिवर्तन पर नाराजगी जताई। संजू राणा अपने फैसले से टस से मस नहीं हुए।

--

¨हदू वाहिनी बनी मददगार

शुक्रवार शाम को शहजाद उर्फ संजू ¨हदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक र¨वद्र कालखंडे व कई कार्यकर्ताओं के साथ नगर कोतवाली पहुंचे। जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा के लिए तहरीर दी। उसका कहना है कि वह जान बचाने को इधर-उधर छिपता घूम रहा है। तहरीर में संजू ने मौलवी साजिद, जमील, जुनेद आदि का नाम लिखा है। र¨वद्र कालखंडे ने कहा कि वाहिनी संजू राणा के लिए पूरी तरह से मदद के लिए खड़ी है।

पत्‍‌नी ने जताया विरोध

संजू की पत्नी मोना का कहना था कि वह अपने पति के निर्णय से सहमत नहीं है। उधर, संजू का कहना था कि उसकी पत्नी व दूसरा बेटा मोनीश भी कुछ दिन बाद धर्म परिवर्तन करेंगे।

मर भी जाऊं.. सीने से नहीं निकलेंगे श्रीराम

शहजाद उर्फ संजू ने शुक्रवार को मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की। उन्होंने मंदिर में घंटा बजाकर भगवान शनि देव की मूर्ति के सामने मत्था टेका और हनुमानधाम मंदिर में जय श्रीराम का नारा लगाया। कहा, अब चाहे उसकी जान भी चली जाए, लेकिन वह जीवनभर राम भक्त बने रहेंगे। उनका दावा है कि भगवान राम उन्हें सपने में दिखाई दिए थे।

अब से पहले भी एक युवक ने उठाया था कदम

नगर के मोहल्ला हरेंद्र नगर के ही रहने वाले एक अन्य युवक ने भी धर्म परिवर्तन किया था। इसके बाद से वह कही चला गया था।

--

इनका कहना है..

शहजाद ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। पुलिस ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है। रही बात धर्म परिवर्तन करने की, यह शहजाद का अपना व्यक्तिगत मामला है।

- दिनेश कुमार, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.