शामली, जागरण टीम। शामली के थानाभवन में तीन दिन पूर्व हुई लूट की घटना को लेकर पुलिस ने एक आरोपित को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। आरोपित युवक नशा करने का आदी है, जो पहले पीड़ित के यहां नौकरी करता था।

थानाभवन क्षेत्र के गांव मुंडेट खादर निवासी मुकेश कुमार ने तीन दिन पूर्व थाने में तहरीर दी थी कि पीड़ित अपनी भतीजी व पुत्री के साथ बाइक पर सवार होकर डाक्टर से दवाई लेकर आ रहा था। बीच रास्ते में बदमाशों ने तमंचे के बल पर बाइक रुकवा ली। मारपीट कर उनसे नगदी व चेन आदि सामान लूट लिया था। मारपीट करने से पीड़ित की भतीजी मनीषा गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसे रेफर किया गया था। मामले में पुलिस को पीड़ित ने बताया था कि एक बदमाश की पहचान उसने अपने यहां से निकाले गए नौकर के रूप में की है।

मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबिश प्रारंभ कर दी थी। पुलिस के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपित आबिद पुत्र जमालु को गांव के ही जंगल से गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर गांव के जंगल से एक तमंचा बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपित युवक पूर्व में पीड़ित मुकेश के यहां पर ही नौकर था। नशा करने का आदी था। गलत व्यवहार के चलते मुकेश ने आरोपित को नौकरी से निकाल दिया था। इसी के चलते आरोपित ने पीड़ित के परिवार पर हमला किया। तहरीर के आधार पर दर्ज मुकदमे में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

Edited By: Jagran