Move to Jagran APP

धोखाधड़ी के मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन की जमानत खारिज, भेजे गए जेल

शामली फास्ट ट्रैक कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के विधायक की जमानत खारिज कर दी। इसके बाद नाहिद हसन को जेल भेजा गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 09:48 PM (IST)
धोखाधड़ी के मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन की जमानत खारिज, भेजे गए जेल
धोखाधड़ी के मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन की जमानत खारिज, भेजे गए जेल

शामली, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मजबूत नेता माने जाने वाले नाहिद हसन की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। शामली से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन को धोखाधड़ी के मामले में जेल भेजा गया है। 

loksabha election banner

फास्ट ट्रैक कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के विधायक की जमानत खारिज कर दी। इसके बाद नाहिद हसन को जेल भेजा गया है। जमीन के बैनामे में धोखाधड़ी के मामले में नाहिद हसन आज फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश हुए थे। नाहिद को इलाहाबाद हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी। इनके खिलाफ जमीन की खरीद-फरोख्त में लाखों की धोखाधड़ी का मामला चल रहा था। इनको एक हफ्ते पहले ही अंतरिम जमानत मिली थी। इसके बाद स्थाई जमानत के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई।

इससे पहले अंतरिम जमानत मिलने पर विधायक नाहिद हसन ने कहा था कि न्याय की जीत हुई है। इस मामले में सपा विधायक चौधरी नाहिद हसन के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। जिला न्यायालय से अंतरिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट से एक माह के अंदर निचली अदालत में पेश होने के आदेश दिए गए थे। विधायक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर निचली अदालत में पेश होने के लिए एक माह का समय और मांगा था। सुप्रीम कोर्ट ने विधायक नाहिद हसन को एक माह का समय और दे दिया था।

यह था मामला

17 जनवरी 2018 में कैराना निवासी मोहम्मद अली ने सपा विधायक नाहिद हसन व उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम समेत आठ लोगों के खिलाफ जमीन की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी कर 74 लाख रुपया हड़पने का आरोप लगाया था। इस बाबत कैराना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। यह मामला लंबे समय तक लंबित रहा। 9 सितंबर 2019 के बाद इस मामले में तेजी आई। पुलिस-प्रशासन ने नाहिद की घेराबंदी तेज कर दी। इस मामले में नाहिद हसन मां व पूर्व सांसद तबस्सुम हसन को जमानत मिल चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.