शामली: कैराना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रथम चरण में चुनाव होगा। इसके लिए शामली में 18 (आज) से 25 मार्च तक नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

रविवार को नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण व बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। कलक्ट्रेट स्थित डीएम कोर्ट में नामांकन प्रक्रिया कराई जाएगी। इसके लिए कलक्ट्रेट में बेरिकेडिग व नामांकन कक्ष बनाया गया है।

प्रदेश की महत्वपूर्ण कैराना लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में प्रथम चरण में चुनाव होने जा रहा है। भारत निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम अनुसार कल 18 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। रविवार को इसके लिए अधिकारी व कर्मचारी नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों में जुटे रहे। सुबह में कलक्ट्रेट में बेरिकेडिग की व्यवस्था की गई। कलक्ट्रेट परिसर के साथ ही गेट व बाहर भी बेरिकेडिग कराई गई। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट गेट में अधिक संख्या में व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। अपर जिलाधिकारी आनंद शुक्ला ने बताया कि 18 से 25 मार्च के बीच में नामांकन प्रक्रिया होगी। बेरिकेडिग कराने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को देख लिया गया है। नामांकन कक्ष के 100 मीटर की परिधी तक ही प्रत्याशी के साथ नियमानुसार समर्थक आ सकेंगे। एडीएम ने दावा किया कि प्रशासन की पूरी व्यवस्था है, सुरक्षा की दृष्टि से भी पुलिस बल तैनात रहेगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप