Move to Jagran APP

गुजरात में लाठीचार्ज के विरोध में दी गिरफ्तारी

शामली : अक्टूबर माह में अहमदाबाद में हुए एक कार्यक्रम की अनुमति रद किए जाने का विरोध कर

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 10:51 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 10:51 PM (IST)
गुजरात में लाठीचार्ज के विरोध में दी गिरफ्तारी
गुजरात में लाठीचार्ज के विरोध में दी गिरफ्तारी

शामली : अक्टूबर माह में अहमदाबाद में हुए एक कार्यक्रम की अनुमति रद किए जाने का विरोध कर रहे बहुजन क्रांति मोर्चा के सदस्यों पर लाठीचार्ज किया गया था, जिसके विरोध में रविवार को संगठन कार्यकर्ताओं ने नगर कोतवाली में धरना दिया। बाद में सभी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। पुलिस ने कार्रवाई कर सभी को मुचलका पांबद कर रिहा कर दिया।

loksabha election banner

रविवार शाम को बहुजन क्रांति मोर्चा के लगभग तीन दर्जन महिला-पुरुष कार्यकर्ता नगर कोतवाली पहुंचे, जहां मोर्चा के जिला संयोजक बाबूराम जयंत ने कहा कि उनका संगठन के कार्यकर्ताओं को एक मामले में बीती 22 अक्टूबर को अहमदाबाद में समारोपीय कार्यक्रम करना था। पुलिस प्रशासन ने उक्त कार्यक्रम की अनुमति रद कर दी। जिसके बाद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया। इतना ही नहीं फर्जी मुकदमे भी दर्ज कराए गए। संगठन ईवीएम से चुनाव न कराकर बेलेट पेपर से चुनाव करना चाहता हैं। पूरे देश में एसटी-एससी पर अत्याचार हो रहा है। पुलिस अन्याय करने वालों को जेल में डालने के बजाए पीड़ितों को ही जेल में डालने का काम कर रही है। आरक्षण को खत्म करने के विरोध में संगठन ने देश व्यापी जेल भरो आंदोलन करने की घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि इस कदम के तहत तीन दर्जन कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी हैं।

मामले में नगर कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार ¨सह ने बताया कि गिरफ्तारी करने के बाद सभी कार्यकर्ताओं को मुचलका पाबंद कर रिहा कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.