Move to Jagran APP

अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक समेत दो आरोपितों का पुलिस ने किया चालान

कैराना में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड मशीन चलाने के आरोप में अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक समेत दो आरोपितों के खिलाफ देर रात एसीएमओ ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों का चालान कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 07:26 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 07:26 PM (IST)
अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक समेत दो आरोपितों का पुलिस ने किया चालान
अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक समेत दो आरोपितों का पुलिस ने किया चालान

शामली, जेएनएन। कैराना में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड मशीन चलाने के आरोप में अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक समेत दो आरोपितों के खिलाफ देर रात एसीएमओ ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने दोनों आरोपितों का चालान कर दिया है।

loksabha election banner

बुधवार को हरियाणा के जिला पानीपत से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नगर के मुख्य मार्ग पर केनरा बैंक के निकट स्थित चौहान अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी की थी। शिकायत मिली थी कि कैराना में गर्भावस्था के दौरान लिग परीक्षण किया जाता है। मौके पर शामली जिले के स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डा. सफल कुमार भी टीम के साथ पहुंच गए थे। इस टीम ने मौके पर एक तकनीशियन को अल्ट्रासाउंड करते पकड़ा था। जांच-पड़ताल के बाद अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया गया था। इस मामले में शामली जिले के पीसीपीएनडीटी नोडल अधिकारी एवं एसीएमओ डाक्टर सफल कुमार ने अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालक शकील चौहान निवासी कैराना तथा तकनीशियन पीयूष निवासी मोहल्ला रेलपार शामली के विरुद्ध धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। बताया गया कि निर्धारित डाक्टर के स्थान पर पीयूष धोखाधड़ी से अल्ट्रासाउंड कार्य करता हुआ मिला था। यह भी बताया गया कि मौके पर लिग परीक्षण किए जाने का मामला नहीं पाया गया। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रूप किशोर शर्मा ने बताया कि मामले में नामजद दोनों आरोपितों का चालान कर दिया गया है।

-महिला और किशोरियां बरामद

कैराना कस्बे के एक मोहल्ले से एक महिला व दो किशोरी 12 नवंबर को रहस्यमय हालात में लापता हो गई थीं। शक के आधार पर मोहल्ले के ही जावेद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। दूसरा मुकदमा एक अन्य मोहल्ले की भी किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोप में सागर के विरुद्ध दर्ज कराया गया था। पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय के आदेश पर एसआई राहुल कादियान व एसआई राजेश कुमार को इन लापता किशोरियों व महिला को तलाशने में लगाया गया था। उसी दिन से दोनों दारोगा अपनी टीम के साथ खोजबीन में लगे थे। कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी रूप किशोर शर्मा ने बताया कि अपहृत महिला व तीन किशोरियों को बरामद किया गया है। अभी उन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.