Move to Jagran APP

थाने नौ, पड़ोसी जनपद से 23 इंस्पेक्टर आए

विधानसभा चुनाव नजदीक आते देखकर पुलिस अधिकारियों ने सख्ती शुरू की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 11:17 PM (IST)
थाने नौ, पड़ोसी जनपद से 23 इंस्पेक्टर आए
थाने नौ, पड़ोसी जनपद से 23 इंस्पेक्टर आए

शामली, जागरण टीम। विधानसभा चुनाव नजदीक आते देखकर पुलिस अधिकारियों ने सख्ती शुरू की है। डीआइजी ने सहारनपुर रेंज में तीन सालों से तैनात पुलिस इंस्पेक्टर को इधर से उधर किया है। शामली जिले से एक थाना प्रभारी सहित छह इंस्पेक्टर को हटाया है, तो पड़ोसी जिलों में तैनात 23 इंस्पेक्टर शामली भेजे हैं। चूंकि शामली जिला छोटा है और महिला थाने सहित नौ थाने हैं। इनमें पहले से ही प्रभारियों की तैनाती है लेकिन शामली में आमद कराने वाले धुरंधर 23 इंस्पेक्टरों में अब चार्ज पाने के लिए कसरत शुरू होगी।

loksabha election banner

--चुनाव आते ही मान लिया जाता है कि तबादला एक्सप्रेस जल्द आने वाली है। ऐसे में पिछले कई साल से जिलों में डेरा डाले रहना, या फिर जिले में समयावधि पूरी होने का बहाना बनाया जाता है। जबकि मकसद केवल एक ही होता है। अब भी ऐसा है। डीआइजी ने सहारनपुर रेंज से 57 इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किया है। इनमें शामली, मुजफ्फरनगर व सहारनरपुर तीनों जनपदों में तैनात रहे इंस्पेक्टर हैं। तबादला किए जाने का आधार तीन साल से एक ही जिले में तैनाती रखा गया है।-

शामली से इनका हुआ तबादला-

शामली से थाना थानाभवन प्रभारी प्रभाकर केंतुरा व सीमा त्यागी, अनिल कुमार सिंह को सहारनपुर, रूप किशोर शर्मा, ज्ञान प्रकाश सिंह व कपिल गौतम को मुजफ्फरनगर भेजा गया है।

--

यह पहुंच रहे शामली-

सहारनपुर जनपद से हरीश कुमार राजपूत, कल्पना त्यागी, पवन कुमार चौधरी, राम अवतार सिंह, राजेश चंद शर्मा, रणवीर सिंह यादव, सैयद हिसामुद्दीन, विपिन कुमार मौर्य, यादराम यादव, मुजफ्फरनगर जनपद से अनिल कपरवान, दीपक चतुर्वेदी, गुरचरण सिंह, महेंद्र पाल, पवन कुमार शर्मा, पुष्प लता त्यागी, प्रेम प्रकाश शर्मा, राजेंद्र सिंह, संजीव कुमार, संजीव भटनागर, यशपाल सिंह, वासिक सिद्दीकी, कुशल पाल सिंह और प्रवीण कुमार यादव का शामली जनपद में तबादला हुआ है।

-

किसे मिलेगा ताज, कौन लगेगा सेल में, सभी हैं धुरंधर-

सहारनपुर व मुजफ्फरनगर से आने वाले इंस्पेक्टर, एक-दो को छोड़ कर सभी अपना रसूख रखते हैं, सभी चार्ज पर रहे चुके हैं। ऐसे में यह सभी शामली जिले में थानों का चार्ज पाने के लिए दांव पेंच लगाएंगे। आने वाले इंस्पेक्टर की संख्या 23 है, जबकि शामली में थाने 9 है।

-

इन पर नहीं अफसरों की नजर-

थाना बाबरी में नेमचंद सिंह प्रभारी के रूप में डेरा डाले हुए हैं। सूत्रों की माने तो उन्हें एक सप्ताह बाद थाने में तीन साल हो जाएंगे। वह अब से पहले चौसाना व कैराना में चौकी प्रभारी रह चुके है। लोकेंद्र दीवान तो जनपद पुलिस में चर्चाओं में है । वह शामली जिला बनने के पहले से शामली क्षेत्र में तैनात है। ऐसे जनपद में और भी हो सकते हैं। यह लोग कौन सा गणित लगाए हैं, यह तो वहीं जाने। लेकिन पुलिस अधिकारियों की नजर से यह छिपे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.