Move to Jagran APP

सिर्फ 741 लोगों ने लगवाई कोरोनारोधी वैक्सीन

तमाम विशेषज्ञ कह रहे हैं कि अगर वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी और कोरोना हो जाता है तो गंभीरता का खतरा नहीं होगा। इसके बाद भी कम ही लोग टीकाकारण को पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 10:57 PM (IST)
सिर्फ 741 लोगों ने लगवाई कोरोनारोधी वैक्सीन
सिर्फ 741 लोगों ने लगवाई कोरोनारोधी वैक्सीन

शामली, जागरण टीम। तमाम विशेषज्ञ कह रहे हैं कि अगर वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी और कोरोना हो जाता है तो गंभीरता का खतरा नहीं होगा। इसके बाद भी कम ही लोग टीकाकारण को पहुंच रहे हैं। वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार गुरुवार को 12 केंद्रों पर 1950 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन इसके सापेक्ष 741 लोग ही पहुंचे और 38 फीसद ही टीकाकरण हुआ।

loksabha election banner

अधिक से अधिक लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार ने एक अप्रैल से 45 वर्ष आयु से अधिक के सभी लोगों का टीकाकरण की शुरुआत की थी। स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रों की संख्या में भी इजाफा किया था, लेकिन लक्ष्य से काफी कम टीकाकरण हो रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि 548 लोगों ने पहली और 193 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। वैक्सीन की 77 वायल का प्रयोग हुआ और ऐसे में 29 डोज ही खराब हुई हैं। कोविशील्ड के सात और कोवैक्सीन के पांच केंद्र रहे। गुरुवार के टीकाकरण के बाद बची डोज के हिसाब से ही शुक्रवार के लिए केंद्र निर्धारित किए जाएंगे। नहीं आई वैक्सीन, 43 टीकाकरण केंद्र बंद

जिले में कोरोनारोधी वैक्सीन की काफी कमी हो गई है। ऐसे में 43 केंद्र बंद हो गए हैं। गुरुवार को 55 में से सिर्फ 12 केंद्रों पर ही टीकाकरण हुआ। एक-दो दिन में कोविशील्ड और कौवैक्सीन की कुछ डोज मिल सकती हैं। कोविशील्ड वैक्सीन तो अब बहुत कम बची है। ऐसे में शुक्रवार को केंद्र और कम हो सकते हैं। सीएमओ डा. संजय अग्रवाल का कहना है कि वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सक्षम स्तर पर बात की जा रही है। एक-दो दिन में वैक्सीन मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.