Move to Jagran APP

किसानों के बीच धरना स्थल पर पहुंची टीम, भूमि की पैमाइश शुरू

कैराना क्षेत्र में पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी के लिए अधिग्रहण की जा रही भूमि के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच एनएचआई की टीम पहुंची। टीम ने किसानों की मांग पर प्रस्तावित अधिग्रहण भूमि की पैमाइश शुरू कर दी है। देर शाम तक पैमाइश का कार्य चल रहा था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:27 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 10:27 PM (IST)
किसानों के बीच धरना स्थल पर पहुंची टीम, भूमि की पैमाइश शुरू

शामली, जेएनएन। कैराना क्षेत्र में पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी के लिए अधिग्रहण की जा रही भूमि के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच एनएचआई की टीम पहुंची। टीम ने किसानों की मांग पर प्रस्तावित अधिग्रहण भूमि की पैमाइश शुरू कर दी है। देर शाम तक पैमाइश का कार्य चल रहा था।

loksabha election banner

पिछले चार दिनों से क्षेत्र के गांव कंडेला, ऐरटी आदि गांवों के किसान मन्नामाजरा के निकट खेत पर अनिश्चिकालीन धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान अधिग्रहण की जाने वाली भूमि की पैमाइश में अंत बताकर दोबारा पैमाइश कराने तथा नष्ट की गई फसलों के साथ ही भूमि का उचित मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। एक दिन पूर्व एसडीएम भी धरनास्थल पर पहुंचे थे, जिन्होंने समस्या के समाधान का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करने को कहा था, लेकिन किसान अपनी मांग पर कायम हैं। बुधवार को एनएचआई के साईट इंजीनियर सत्यप्रकाश तिवारी व जीतेन्द्र मिश्रा हल्का लेखपाल राजमुकेश भारती के साथ धरनास्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों से वार्ता की। किसानों ने फिर से अपनी मांग दोहराई। किसानों की मांग पर एनएचआई की टीम ने अधिग्रहण के लिए प्रस्तावित भूमि की दोबारा पैमाइश शुरू करा दी है। देर शाम तक किसानों की भूमि की पैमाइश का कार्य चल रहा था। हालांकि, अभी तक किसानों की ओर से यह निर्णय नहीं लिया गया कि धरना जारी रहेगा या फिर कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.