Move to Jagran APP

जन्‍म हिंदूू परिवार में, पाला-पोसा मुस्‍लिम परिवार ने, अब हिंदूू धर्म अपना घर वापसी चाहता हूं Shamli News

शामली में एक मुस्लिम युवक हिंदूू धर्म अपनाकर घर वापसी करना चाहता है। सलीम का कहना है कि उसका जन्‍म हिंदू परिवार में हुआ था माता-पिता की मौत के बाद एक मुस्‍ल‍िम व्‍यक्‍त‍ि ने पाला।

By Taruna TayalEdited By: Tue, 26 Nov 2019 01:34 PM (IST)
जन्‍म हिंदूू परिवार में, पाला-पोसा मुस्‍लिम परिवार ने, अब हिंदूू धर्म अपना घर वापसी चाहता हूं Shamli News

शामली, जेएनएन। नगर निवासी मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने परिवार सहित हिंदू धर्म में आने की इच्छा जताई है। उसका कहना है कि उसका जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। माता-पिता की मौत के बाद मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति ने उसका पालन-पोषण किया। अब वह घर वापसी चाहता है।

यह है मामला

शामली के मोहल्ला सरवर पीर निवासी सलीम ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह अपनी पत्नी और चार छोटे बच्चों सहित अपने हिंदू धर्म में वापसी करना चाहता है। इसका मोहल्ले के कुछ लोग विरोध कर रहे हैं और उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। सलीम ने बताया कि वह मूल रुप से कैराना के मोहल्ला आर्य पुरी का रहने वाला था। उसका नाम सुशील पुत्र श्याम सिंह था। जब वह 10-12 साल का था। उसके माता-पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद एक मुस्लिम व्यक्ति ट्रक चालक सबदर ने उसका पालन-पोषण किया। उसने उसका नाम बदलकर सलीम कर दिया था। उस समय उसे धर्म के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। सबदर ने ही झारखंड निवासी एक युवती से उसकी शादी करा दी थी। उससे अब 4 बच्चे हैं।

मोहल्लेवासियों से जान का खतरा

अब उसे अपने धर्म की जानकारी हुई है तो वह अपने धर्म में वापसी करना चाहता है। सलीम का कहना है कि उसे मोहल्ले वासियों से जान का खतरा है। इसलिए उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। सीओ सिटी जितेंद्र सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।