Move to Jagran APP

सोनी के परिजनों को सांसद ने सौंपा पांच लाख का चेक

संवाद सूत्र, कांधला (शामली): कैराना सांसद हुकुम ¨सह ने जिलाधिकारी और एसपी के साथ सोनी क

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jan 2018 12:44 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jan 2018 12:44 AM (IST)
सोनी के परिजनों को सांसद ने सौंपा पांच लाख का चेक

संवाद सूत्र, कांधला (शामली): कैराना सांसद हुकुम ¨सह ने जिलाधिकारी और एसपी के साथ सोनी कश्यप के घर पहुंचकर राज्य सरकार की ओर से पांच लाख रुपये का चेक परिजनों को सौंपा। पीड़ित परिवार ने सांसद से आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

loksabha election banner

गांव गढ़ीश्याम निवासी बीरसैन कश्यप की बेटी सोनी गांव गंगेरू के स्कूल में कक्षा 12 में पढ़ाई कर रही थी। 13 दिसंबर 2017 को स्कूल से घर लौटते समय छात्रा सोनी की अमरपाल ने बलकटी से काटकर निर्मम हत्या कर दी थी। प्रदेश भर में कश्यप समाज के लोग मुआवजे और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार की ओर से मदद न मिलने पर विपक्ष के नेता आए दिन सरकार को कोस रहे थे। रविवार को भाजपा सांसद हुकुम ¨सह ने अपनी पुत्री मृगांका ¨सह, जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह व एसपी डा. अजयपाल शर्मा के साथ गांव में पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये का चेक सौंपा। पीड़ित परिवार ने भाजपा सांसद से इंसाफ दिलाए जाने की गुहार लगाई। इस दौरान एसडीएम कैराना दुष्यंत कुमार मौर्य, तहसीलदार अभयराज पांडेय, कानूनगो सोहनपाल, लेखपाल यूसुफ खान, ग्राम प्रधानपति संजीव चौधरी सहित आदि मौजूद रहे।

--------

परिजनों ने कर दिया था इन्कार

भाजपा सांसद हुकुम ¨सह ने पीड़ित परिवार को राज्य सरकार की ओर से आर्थिक मदद के लिए पांच लाख रुपये का चेक देना चाहा तो पीड़ित परिवार ने इंसाफ दिलाए जाने की मांग करते हुए चेक लेने से इन्कार कर दिया। बाद में सांसद हुकुम ¨सह, एसपी डा. अजयपाल शर्मा व जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह के समझाने पर पीड़ित परिवार ने चेक लिया।

-------

न्याय न मिलने पर चेक वापस करेंगे

पीड़ित परिवार लगातार आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाए जाने की मांग कर रहा है। शनिवार को सपा के जांच दल के सामने पीड़ित परिवार ने भाजपा के लोगों पर आंदोलन करने के नाम पर रुपये लेने का आरोप लगाया था। पीड़ित परिवार का कहना है कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वह पांच लाख रुपये का चेक वापस कर देंगे।

--------------

भाजपा सरकार में बढ़े अत्याचार : पंकज

रविवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक ने गांव गढ़ीश्याम में छात्रा के घर पहुंचकर पीड़ित परिजनों से बात की। पूर्व विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विफल हो रहा है। भाजपा सरकार में महिलाओं और बेटियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद के साथ ही गांव में ही जमीन का पट्टा दिए जाने और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान विनोद, राजेंद्र, अहसान अंसारी, बिट्टू, सत्यप्रकाश, सुल्तान ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.