Move to Jagran APP

साप्ताहिक बंदी में भी खुले रहे बाजार

शामली जेएनएन साप्ताहिक बंदी को लेकर जिले में श्रम विभाग गंभीर नहीं है। यही वजह है कि जिले में लगातार बाजारों का खुलना जारी है। वहीं श्रमिकों को भी बुलाया जा रहा है। शहर में रविवार को भी कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोले रखीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:59 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:59 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी में भी खुले रहे बाजार
साप्ताहिक बंदी में भी खुले रहे बाजार

शामली, जेएनएन : साप्ताहिक बंदी को लेकर जिले में श्रम विभाग गंभीर नहीं है। यही वजह है कि जिले में लगातार बाजारों का खुलना जारी है। वहीं श्रमिकों को भी बुलाया जा रहा है। शहर में रविवार को भी कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोले रखीं।

loksabha election banner

जिले में घोषित साप्ताहिक बंदी के बाद भी बाजार खुले रहते हैं, इससे कामगारों को छुट्टी के दिन भी काम करना पड़ रहा है। शहर में डीएम जसजीत कौर के आदेश के बाद साप्ताहिक बंदी दिवस का पालन कराया जा रहा था। यह कुछ सप्ताह तक चला, लेकिन फिर से बंदी दिवस का उल्लंघन शुरू हो गया। रविवार को शामली में साप्ताहिक बंदी थी, लेकिन वर्मा मार्केट, सुभाष चौक समेत शहर में कई जगह दुकानें खुली रहीं। अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने बताय कि साप्ताहिक बंदी दिवसों का पालन कराया जाएगा। इसके लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई होगी।

अब गरीबों को 22 जनवरी तक मिलेगा खाद्यान्न

शामली, जेएनएन। अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को राशन अब 22 जनवरी तक मिलेगा। पहले 18 जनवरी तक ही खाद्यान्न का वितरण होना था, लेकिन काफी लोग राशन नहीं ले सके थे। इसके चलते खाद्य विभाग ने राशन वितरण की तिथि को बढ़ा दिया है। जिला पूर्ति अधिकारी ओमहरि उपाध्याय ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के तहत नियमित खाद्यान्न का वितरण माह जनवरी में पांच से 15 जनवरी तक समस्त अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में कराया जा रहा है। खाद्य तथा रसद विभाग ने नियमित वितरण की तिथि 18 जनवरी की थी। अब इसे बढ़ाकर 22 जनवरी कर दिया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिन अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारको ने अपना माह जनवरी का खाद्यान्न प्राप्त नहीं किया है। वह अपना खाद्यान्न नियमानुसार ईपोस मशीन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। उन्होने सभी उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया कि वे संबंधित पर्यवेक्षणीय अधिकारियों की उपस्थिति में वितरण कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.