Move to Jagran APP

भीम आर्मी का भारत बंद रहा बेअसर

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर ने नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर के विरोध में रविवार को भारत बंद का ऐलान किया था। जिले में बंद पूरी तरह से बेअसर रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 10:48 PM (IST)
भीम आर्मी का भारत बंद रहा बेअसर
भीम आर्मी का भारत बंद रहा बेअसर

शामली, जेएनएन। भीम आर्मी भारत एकता मिशन के संस्थापक चंद्रशेखर ने नागरिकता संशोधन कानून और एनपीआर के विरोध में रविवार को भारत बंद का ऐलान किया था। जिले में बंद पूरी तरह से बेअसर रहा। बाजारों में खूब चहल-पहल भी रही। पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम रही, लेकिन पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा।

loksabha election banner

रविवार को भीम आर्मी संस्थापक के भारत बंद आह्वान का जिले में कोई प्रभाव देखने को नहीं मिला। हालांकि साप्ताहिक बंदी का अवकाश होने के कारण कुछ दुकानें अवश्य बंद रहीं, लेकिन बंद को लोगों ने पूरी तरह नकार दिया और रोजाना की भांति बाजारों में जाकर खरीददारी की। हालांकि भीम आर्मी भारत एकता मिशन के जिलाध्यक्ष अनुज भारती व जिला प्रभारी नासिर चौधरी ने भी लोगों से शामली बंद में सहयोग देने की अपील की थी, लेकिन अपील के बावजूद भी शहर में कोई प्रभाव देखने को नहीं मिला। बाजारों में दुकानें खुली रहीं, जिन पर लोगों ने रोजाना की भांति पहुंचकर खरीददारी भी की। लोगों का कहना था कि कुछ संगठन सीएए का विरोध कर रहे हैं जबकि इस कानून में किसी की नागरिकता जाने का कोई सवाल ही नहीं है। यह केवल अपनी राजनीति चमकाने के लिए सीएए, एनआरसी, एनआरपी का विरोध कर रहे हैं। दूसरी ओर भीम आर्मी के शामली बंद को देखते हुए कई स्थानों पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, एएसपी राजेश श्रीवास्तव ने दोपहर में पूरे जिले का भ्रमण किया। थाना प्रभारियों व खुफिया विभाग अधिकारियों को सतर्क रहने के आदेश दिए। सभी मुख्य चौराहों पर एसपी के आदेश के चलते पुलिस बल तैनात रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.