शामली, जेएनएन : पंचायत चुनाव पास आते ही माफिया ने शराब की तस्करी तेज कर दी है। ऐसे ही दो शराब तस्करों को एसटीएफ ने झिझाना थाना पुलिस की मदद से साढ़े छह लाख की तस्करी की अंग्रेजी व देशी शराब ट्रैक्टर ट्राली से बरामद की है। दो तस्कर पुलिस को चकमा देकर भाग गए। सभी तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोप है कि पुलिस और आबकारी कर्मचारियों की मदद से शराब तस्करी का खेल चल रहा है। हालांकि पुलिस, आबकारी ने तस्करी व कच्ची शराब बरामदगी के लिए संयुक्त अभियान चलाया है। अब एसटीएफ ने शराब तस्करी पर निगाह तिरछी कर ली है।

झिझाना थाना प्रभारी श्यामवीर सिंह ने बताया कि मेरठ एसटीएफ इंस्पेक्टर रविद्र कुमार को जानकारी मिली थी कि हरियाणा क्षेत्र से ट्रैक्टर ट्राली में शराब की पेटियां लाई जा रही हैं। उनकी टीम के साथ झिझाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। ऊन क्षेत्र के सांपला गांव के जंगल में संदिग्ध परिस्थितियों में जा रही ट्रैक्टर ट्राली को रुकवा लिया। दो आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। मौके से दो आरोपित मोहित पुत्र विनोद एवं शलभ पुत्र अनिल निवासी गांव मुंडेट खादर थाना भवन को पकड़ लिया गया। बरामद ट्रैक्टर ट्राली की तलाशी लेने पर से 85 पेटी अंग्रेजी शराब एवं 74 पेटी देशी शराब बरामद की गई। गिरफ्तार दोनों शराब तस्करों ने अपने साथियों के नाम रोहित पुत्र विनोद एवं विनोद पुत्र मांगेराम निवासी मुंडेट खादर थाना भवन बताया। बरामद शराब की कीमत लगभग साढ़े 6 लाख रुपये बताई है। गिरफ्तार आरोपितों से 27 हजार नकद भी बरामद हुए।

थाना प्रभारी ने बताया कि चारों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों का चालान कर दिया गया।

-

गिरफ्तार युवक भाई-पिता

संग कर रहा तस्करी

थाना झिझाना प्रभारी ने बताया कि हरियाणा से शराब तस्करी का खेल गिरफ्तार आरोपित मोहित अपने भाई रोहित व साथी विनोद की मदद कर रहा था। उसका भाई व पिता मौके से भाग गए। मोहित व उसका पिता विनोद पहले भी पकड़े जा चुके हैं।

एसटीएफ की घेराबंदी से भागा तस्कर गिरफ्तार

शामली : झिझाना में गांव सांपला के जंगल में एसटीएफ की घेराबंदी के दौरान पुलिस को चकमा देकर भागे रोहित पुत्र विनोद निवासी मुंडेट खादर, थानाभवन को मुंडेट खादर के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से चोरी की एक बाइक, एक चाकू तथा हिमाचल मार्का अंग्रेजी शराब 48 पव्वे बरामद किए। थानाभवन थाना प्रभारी प्रभाकर केंतुरा ने बताया कि आरोपित शराब तस्कर है। मुकदमा दर्ज कर आरोपित का चालान कर दिया गया।

पी-8 : कच्ची शराब-रेक्टीफाइड बरामद, आरोपित दबोचा

शामली: थाना बाबरी प्रभारी नेमचंद सिंह ने बताया कि क्षेत्र के गांव आदमपुर के जंगल में ईख के खेत में दबिश दी गई, वहां से पचास लीटर कच्ची शराब, बीस लीटर रेक्टीफाइड व दो किलो यूरिया व 46 खाली पव्वे, प्लास्टिक की बाल्टी, मग, कीप बरामद कर मिटू पुत्र जगबीरा निवासी खेडीपटटी बाबरी को पकड़ा गया। उसके पास से एक चाकू तथा 4120 रुपये बरामद हुए। आरोपित युवक अवैध शराब बनाकर बेचने का काम करता था। उसके खिलाफ पूर्व में चार मुकदमे दर्ज है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप