Move to Jagran APP

लूट के षड्यंत्रकारी समेत तीन आरोपितों का चालान

संवाद सूत्र, कैराना : शुक्रवार को गांव मन्ना-मा•ारा के पास रजवाहे पटरी पर 52 हजार लूटने

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:46 PM (IST)
लूट के षड्यंत्रकारी समेत तीन आरोपितों का चालान
लूट के षड्यंत्रकारी समेत तीन आरोपितों का चालान

संवाद सूत्र, कैराना : शुक्रवार को गांव मन्ना-मा•ारा के पास रजवाहे पटरी पर 52 हजार लूटने की फर्जी घटना में पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस पूरे मामले की पटकथा कचहरी में एक मास्टर माइंड ने लिखी थी। लूट की घटना में लुटेरों का किरदार निभाने वाले दो फरार आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर कैराना कोतवाली पर सीओ आरके तिवारी ने पत्रकारों को पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार दोपहर पुलिस को गांव मन्ना-मा•ारा के निकट रजवाहा पटरी पर पांच बदमाशों द्वारा एक युवक को गोली मारकर 52 हजार रुपये लूटे जाने की सूचना दी गई। कोतवाल भगवत ¨सह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पीआरवी डायल-100 द्वारा गोली लगने से घायल अमजद उ़र्फ लाला पुत्र इरशाद निवासी आर्यपुरी देहात कैराना को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक जांच में मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने जब कड़ाई की तो सच्चाई सामने आ गई। जांच में पता चला कि अमजद उ़र्फ लाला तालिब पुत्र यूसुफ निवासी भगत की कोठी आर्यपुरी देहात कैराना के यहां नौकरी करता है। गांव मन्ना-मा•ारा निवासी बिलाल पुत्र हारुण ने तालिब, सारिक व अरबिन के कहने पर ही अमजद उ़र्फ लाला को गोली मारी है। सीओ ने बताया कि तालिब ही घटना का मुख्य सूत्रधार है और उसके द्वारा ही अन्य आरोपितों के साथ मिलकर नगर निवासी अहसान को लूट एवं जानलेवा हमले में झूठा फंसाने के लिए लूट का फर्जी ड्रामा रचा। गोली लगने से घायल अमजद उ़र्फ लाला के भाई साजिद ने तालिब, भूरा, बिलाल, सारिक व अरबिन के खिलाफ कैराना कोतवाली पर अभियोग पंजीकृत कराया है। पुलिस ने घटना के मुख्य सूत्रधार तालिब, उसके पुत्र भूरा व युवक को गोली मारने वाले बिलाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने जेल भेजे गए आरोपित बिलाल की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा, एक जिंदा कारतूस व खोखा बरामद कर लिया है। सीओ आरके तिवारी का कहना है कि घटना की स्क्रिप्ट तैयार करने में एक कचहरी के एक शख्स का नाम सामने आया है। उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। दोषी पाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.