Move to Jagran APP

शामली में तेंदुए ने पांच साल की बच्ची को मार डाला; घर के सामने खेल रही थी तभी किया हमला, खेत में मिला लहूलुहान शव

Shamli News जिले में एक हफ्ते से मच रहे तेंदुए के शोर के बीच रविवार रात बड़ी घटना हो गई। खादर क्षेत्र में घर के बाहर खड़ी 5 साल की बच्ची को तेंदुआ उठा कर ले गया। चीख पुकार पर ग्रामीण लाठी डंडे लेकर खेतों की ओर दौड़ पड़े। हालांकि तब तक तेंदुए ने बच्ची को मार डाला था। ग्रामीण बच्ची के शव को उठाकर ले आए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Mon, 10 Jun 2024 07:53 AM (IST)
शामली में तेंदुए ने पांच साल की बच्ची को मार डाला; घर के सामने खेल रही थी तभी किया हमला, खेत में मिला लहूलुहान शव
Shamli News: शामली में तेंदुए ने बच्ची को मार डाला।

जागरण संवाददाता शामली। खादर क्षेत्र में घर के बाहर खड़ी पांच साल की बच्ची को तेंदुआ उठाकर ले गया। चीख पुकार पर ग्रामीण लाठी डंडे लेकर खेतों की ओर दौड़े लेकिन तब तक तेंदुआ बच्ची का मार चुका था। ग्रामीण बच्ची के शव को उठाकर ले आए। लोगों का आरोप है कि सूचना के घंटों बाद भी वन विभाग की टीम नहीं पहुंची। लोगों में दहशत है।

कैराना के गांव मंडावर निवासी लियाकत की बेटी जुल्फना की शादी मुजफ्फरनगर के गांव तिसंग निवासी फारुख से हुई थी। करीब 10 दिन पहले जुल्फना अपनी पांच साल की बेटी अंसा के साथ आई थी। लियाकत का घर गांव से बाहर की ओर है। आसपास खेत हैं। रविवार रात करीब 9:30 बजे अंसा घर के बाहर खड़ी थी। तभी खेतों के बीच से निकलकर तेंदुआ आया और बच्ची को खींचकर ले जाने लगा।

खेत में मिली बच्ची की लाश

बच्ची के शोर मचाने पर स्वजन और आसपास के लोग लाठी डंडे लेकर तेंदुए के पीछे दौड़ पड़े। तेंदुआ बच्ची को लेकर खेत में घुस गया। काफी देर तलाश करने के बाद बच्ची खेत के अंदर खून से लथपथ हालत में मिली। उसकी मौत हो चुकी थी। तेंदुए ने बच्ची के सिर के पीछे का कुछ हिस्सा खा लिया था। चेहरा भी लहूलुहान था।

ग्रामीणों का आरोप है की घटना के कुछ देर बाद ही वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई लेकिन घंटों बाद भी कोई नहीं पहुंचा। इतनी बड़ी घटना के बाद भी ऊन रेंजर कृष्ण कुमार ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि उनके पास कैराना रेंजर का भी प्रभार है। ग्रामीणों ने तेंदुआ देखने का दावा किया है। मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जानिए कौन हैं बीएल वर्मा जो यूपी की ये हॉट सीट गंवाने के बाद भी मोदी सरकार में लगातार दूसरी बार मंत्री बने

तेंदुआ बच्ची को उठाकर ले गया और मार दिया लेकिन डीएफओ और रेंजर मौके पर नहीं पहुंचे। दोनों अधिकारियों से स्पष्टीकरण लिया जाएगा। - विनय कुमार तिवारी, सीडीओ 

पुलिस ने पहुंचकर की जांच

तेंदुए के हमले से बालिका की मौत होने के उपरांत सूचना पर थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह कसाना पुलिस टीम के साथ पहुंचे। वही ग्रामीणों से घटना की जानकारी जुटाई। पहरा दे रहें ग्रामीणों को सतर्क रहने व गलियों में मौजूद बच्चों को घरों में रखने पर जोर दिया। थानाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह कसाना ने बताया कि मृतक बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Amroha Accident: आर्टिका और बोलेरो की आमने-सामने भीषण भिड़ंत, गजरौला के चार यूट्यूबरों की मौत

कुत्तों में फैली दहशत

तेंदुए के जंगल मे छिपे होने के कारण गांव के कुत्ते भी लगातार भोकने में जुटे है। वही ग्रामीणों का कहना है कि यह तेंदुए की दहशत में है। वही इशारा कर रहें है कि जंगल मे ही तेंदुआ छिपा है।