Move to Jagran APP

Iqra Hasan: चुनाव जीतने के बाद मिला खूब फेम, फिर लोगों की इन हरकतों से परेशान हो गईं सपा सांसद; पुलिस से की शिकायत

कुछ शातिर लोगों ने नवनिर्वाचित सांसद इकरा हसन के इंटरनेट मीडिया पर 80 से ज्यादा फर्जी अकाउंट बना लिए और उनसे इंटरनेट मीडिया पर लगातार भड़काऊ पोस्ट प्रसारित कर रहे हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद इकरा हसन ने पुलिस से शिकायत की बात कही है। वहीं इससे पहले जिले के एसपी डीएम और सीओ थानाभवन के भी फर्जी अकाउंट बनाए जा चुके हैं।

By Akash Sharma Edited By: Aysha Sheikh Published: Sun, 09 Jun 2024 12:21 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 12:21 PM (IST)
Iqra Hasan: चुनाव जीतने के बाद मिला खूब फेम, फिर लोगों की इन हरकतों से परेशान हो गईं सपा सांसद

आकाश शर्मा, शामली। कुछ शातिर लोगों ने नवनिर्वाचित सांसद इकरा हसन के इंटरनेट मीडिया पर 80 से ज्यादा फर्जी अकाउंट बना लिए, और उनसे इंटरनेट मीडिया पर लगातार भड़काऊ पोस्ट प्रसारित कर रहे हैं। मामला संज्ञान में आने के बाद इकरा हसन ने पुलिस से शिकायत की बात कही है। वहीं, इससे पहले जिले के एसपी, डीएम और सीओ थानाभवन के भी फर्जी अकाउंट बनाए जा चुके हैं।

तकनीकी युग है, और ज्यादातर लोग स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में फेसबुक, इंस्टाग्राम और एक्स पर अधिक संख्या में लाइक कमेंट पाने के लिए शातिर किसी भी नेता और अन्य के नाम से आइडी बना लेते हैं। अब कैराना से सपा सांसद इकरा हसन की भी फेसबुक, इंस्टाग्राम और एक्स पर विभिन्न नामों से फर्जी आइडी बनाई गई है, जिसमें प्रोफाइल पर उनका फोटो लगा है।

कुछ अकाउंट कर रहे धार्मिक और भड़काऊ पोस्ट

इंटरनेट मीडिया पर सांसद से संबंधित पोस्ट की जा रही हैं। हालांकि, कुछ अकाउंट से तो धार्मिक और भड़काऊ पोस्ट भी की जा रही हैं। एक्स पर बनाई गई फर्जी आइडी से सपा नेता आजम खान, मौलाना मोहिब्बुल्लाह आदि को लेकर भी पोस्ट की गई है। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर जो अकाउंट बनाए गए हैं, उनके माध्यम से काफिले, भीड़ आदि की वीडियो प्रसारित की जा रही है। ऐसे में इकरा हसन ने फर्जी आइडी को चिन्हित कराया है।

उनके प्रतिनिधि विश्ववेंद्र उर्फ गोलू ने बताया कि फेसबुक की करीब 25 और इंस्टाग्राम, एक्स आदि सभी मिलाकर कुछ 80 फर्जी आइडी बनाई गई हैं। सभी को पुलिस के माध्यम से बंद करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी सांसद लखनऊ में हैं। वह दो दिन बाद कैराना आकर पुलिस को तहरीर देंगी। बताया कि इकरा हसन की इंस्टाग्राम, फेसबुक और एक्स पर मात्र एक-एक आइडी है, जिसमें ब्लू टिक है। इसके अलावा अन्य किसी भी आइडी से उनका कोई मतलब नहीं है।

अधिकारियों के भी बन चुके है फर्जी अकाउंट

कुछ दिन पहले सीओ थानाभवन श्रेष्ठा ठाकुर के नाम से फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाई गई थी। इसके पहले एसपी अभिषेक की इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाया गया था। वहीं तत्तकालीन डीएम जसजीत कौर के नाम से भी वाट्सएप पर फर्जी प्रोफाइल बनाई गई थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.