Move to Jagran APP

जाम ने धीमी की शहर की रफ्तार

जागरण संवाददाता, शामली : शुगर मिल में धीमी गति से चल रही पेराई के कारण चौथे दिन भी शह

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 10:19 PM (IST)
जाम ने धीमी की शहर की रफ्तार
जाम ने धीमी की शहर की रफ्तार

जागरण संवाददाता, शामली : शुगर मिल में धीमी गति से चल रही पेराई के कारण चौथे दिन भी शहर जाम के झाम में उलझा रहा। शहर का ऐसा कोई मार्ग न था, जहां गन्ने से भरे वाहनों का कब्जा ना हो। शहर के मिल रोड की हालत इतनी खराब थी कि लोगों का निकलना भी दुश्वार हो गया। स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं को जाम के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

मिल का पेराई सत्र प्रारंभ होने के साथ ही भारी संख्या में किसान अपने वाहनों मे गन्ना लेकर अपर दोआब शुगर मिल पहुंच रहे है। मिल में पेराई बेहद धीमी गति से चल रही है। इस कारण मिल रोड से लेकर एसबीआइ बैक पर गन्नों के वाहनों की लाइन पूरे दिन लगी रही। वाहन चालक एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में अपने वाहनों को दौड़ा रहे थे। जिससे दुर्घटनाओं का भय बना हुआ है। एक तरफ गन्नों से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की लाइन लगी रही। भैंसा बुग्गी की भी लंबी लाइन लगी रही। जिसके चलते मिल रोड पर भयंकर जाम की स्थिति बनी रही। बुधवार को भी भारी संख्या में किसान गन्ने से भरे वाहनों लेकर मिल आए। इससे पूरा शहर जाम रहा। मिल गेट से लेकर अग्रसेन पार्क हनुमान रोड, सिटी बिजलीघर रेलवे रोड, कोतवाली के सामने व वाला मार्ग वीवी इंटर कॉलेज तक गन्ने से भरे वाहनों की लाइन लगी रही। जाम के कारण लोगों को घरों में कैद रहना पड़ा। उन्हें जाम में निकलने का रास्ता ही नहीं मिला। जाम से पूरे शहर का यातायात प्रभावित रहा।

मंगलवार रात चार घंटे बंद रहा शुगर मिल

मंगलवार को किसानों व मिल अधिकारियों के बीच हाड़े को लेकर फिर नोंकझोंक हो गई। इसके बाद किसानों ने मिल में तौल बंद करा दी। किसानों का कहना था कि मिल मालिक अपने मानमानी से हाड़ा कम-ज्यादा कर रहे है। ट्रैक्टर का वजन ज्यादा व कम करने पर किसानों ने हंगामा किया और तौल बंद करा दी। मौके पर पहुंचे मिल अधिकारियों ने किसानों से बातचीत की। इसके बाद पहले की तरह ट्रैक्टर का वजन निश्चित करने पर किसान माने और तौल शुरू हो सकी।

मिल ने जारी नहीं किया इंडेंट

शामली शुगर में मिल ने जाम की समस्या को देखते हुए लगातार दूसरे दिन भी किसानों को गन्ना इंडेंट जारी नहीं किया है। मिल अधिकारियों का कहना कि चार दिनों से शहर में जाम कि स्थिति है। मिल किसानों को नियमित रूप से इंडेट जारी करता तो शहर में जाम के कारण हाहाकारी हालात पैदा हो जाते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.