Move to Jagran APP

शीतलगढ़ी में अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी

झिझाना क्षेत्र के गांव शीतलगढ़ी में अवैध खनन का एक बार फिर राजफाश हुआ। लगातार मिल रही शिकायत पर एसडीएम ऊन ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 10:32 PM (IST)
शीतलगढ़ी में अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी
शीतलगढ़ी में अवैध खनन की शिकायत पर छापेमारी

शामली, जेएनएन। झिझाना क्षेत्र के गांव शीतलगढ़ी में अवैध खनन का एक बार फिर राजफाश हुआ। लगातार मिल रही शिकायत पर एसडीएम ऊन ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। इस दौरान जेसीबी मशीन से जमकर रेत खनन किया जा रहा था। एसडीएम ने दो जेसीबी मशीन व दो डम्फर पकड़े। हालांकि उन्होंने देर शाम खाली डंफर को छोड़ने का आदेश दिया। इस मामले में अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

loksabha election banner

शुक्रवार देर रात एसडीएम ऊन उद्भव त्रिपाठी ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर गांव शीतलगढी में छापेमारी की। मौके से इस दौरान अवैध रेत खनन कर रही दो जेसीबी मशीन व दो डंफर पकड़े गए। उन्हें पुलिस की सपुर्दगी में दे दिया गया।

शासन से क्षेत्र के गांव शीतलगढ़ी में खेत से रेत उठाने को लेकर किसान धन्नो पत्नी स्व. अंचल के नाम पट्टा आंवटित किया गया है। रेत खनन को लेकर मानक के अनुसार फावड़े से रेत उठाने की अनुमति खेत मालिक को दी गई है। बताते हैं कि दिन में खेत से फावडे़ से रेत उठाया जाता था। दिन ढलते ही जेसीबी मशीन खेत में पहुंच जाती थी और जमकर रेत खनन किया जाता था। प्रशासन की पाबंदी व नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं। इसकी सूचना एसडीएम ऊन को दी गई। एसडीएम उद्भव त्रिपाठी ने अनुमति वाले खेत पर छापेमारी की। एसडीएम को देखते ही अवैध खनन कर रहे लोग मौके से फरार हो गये। एसडीएम ने बताया शीतलगढ़ी मे जेसीबी मशीन से रेत खनन की सूचना मिली थी। मौके से खनन कर रहे लोग फरार हो गए। इस दौरान मौके से ही दो जेसीबी मशीन व दो डम्फरों को कब्जे मे लिया गया। उन्हें बिडोली चौकी पर पुलिस की सपुर्दगी में दिया गया। चर्चा है कि जिले के एक बड़े नेता की मिलीभगत से यह खनन किया जा रहा था। पूर्व में भी यह नेता खेत सफाई के नाम पर खनन कर करोड़ों के वारे न्यारे कर चुका है। इस पट्टे में भी उसकी सहभागिता है। एसडीएम ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया शीतलगढ़ी में रेत खनन पर एसडीएम ऊन ने छापेमारी की थी। इस दौरान दो जेसीबी मशीन, दो डम्फर मौके से पकड़कर बिडोली चौकी पर खड़े किए गए है। एसडीएम ऊन के आदेशानुसार आगे कार्रवाई की जाएगी। देर शाम एसडीएम साहब के आदेश पर पुलिस ने पकड़े गए खाली डंपर छोड़ दिए। हालांकि अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.