Move to Jagran APP

जमीन को लेकर मारपीट में चार घायल, मुकदमा दर्ज

गांव दखोड़ी जमालपुर में कृषि भूमि के विवाद में एक पक्ष ने गुरुवार को दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में चार लोगों को चोट आई है। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 10:58 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 10:58 PM (IST)
जमीन को लेकर मारपीट में चार घायल, मुकदमा दर्ज
जमीन को लेकर मारपीट में चार घायल, मुकदमा दर्ज

शामली, जागरण टीम। गांव दखोड़ी जमालपुर में कृषि भूमि के विवाद में एक पक्ष ने गुरुवार को दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों, धारदार हथियारों से हमला कर दिया। हमले में चार लोगों को चोट आई है। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव में पांच वर्ष पूर्व प्रमोद पुत्र स्वराज से गांव निवासी सौरभ, गौरव पुत्र धीर सिंह ने पांच बीघा कृषि भूमि चंदेना माल-जंधेड़ी संपर्क मार्ग के निकट खरीदी थी। भूमि मुश्तरका होने से प्रमोद व उसके खानदान के लोगों के बीच बंटवारा नहीं हुआ है। इसको लेकर प्रमोद के साथ अन्य साझेदारों को आपत्ति थी कि कृषि भूमि एक स्थान पर न होकर अन्य खातों से भी बेची गई है। गौरव, सौरभ ने एक ही स्थान पर भूमि पर कब्जा लेना चाहा जिसका भूमि के अन्य साझेदारों ने विरोध किया। इसको लेकर सौरभ बनाम रघुराज का एसडीएम व कैराना सिविल न्यायालय में मुकदमा विचाराधीन है। बताया जाता है कि चार अगस्त को सौरभ के पक्ष में एसडीएम न्यायालय से एकपक्षीय आदेश होने पर इसके खिलाफ रघुराज पक्ष ने आपत्ति दर्ज की है। चार दिन पूर्व भी सौरभ व रघुराज पक्ष में विवाद हुआ था। जिस पर पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया ने दोनों पक्षों के खिलाफ एसडीएम के यहां मुचलका पाबंद की रिपोर्ट भेजी है। आरोप है कि गुरुवार सुबह सौरभ पक्ष ने ट्रैक्टर से जुताई कर खेत के बीच में डोल लगा दी। रघुराज पक्ष के अश्वनी व संजय विरोध करने पहुंचे तो सौरभ, गौरव पुत्र धीर सिंह, धीर सिंह पुत्र सुखबीर, दीपक पुत्र वीर सिंह, शेखर पुत्र भूप सिंह, वीर सिंह पुत्र सुखबीर अन्य ने खेत में जाकर रघुराज पक्ष के अश्वनी, मोनू, राजू, संजय पर लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से हमला करते फायर झोंक दिया। हमले में रघुराज पक्ष के चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे। पुलिस ने घायलों को थाना भवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाकर भर्ती कराया, जहां से गंभीर अवस्था में घायलों को हायर सेंटर मुजफ्फरनगर रेफर किया गया है। रघुराज पुत्र बेनी सिंह ने सौरभ पक्ष के सात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने की तहरीर दी है। थाना प्रभारी अनिल कपरवान ने बताया कि सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.