शामली, जागरण टीम। परीक्षा का पेपर लीक कराने या पेपर लीक कराकर नौकरी दिलाने का मामला जिले में कोई पहला नहीं है। अब से पहले पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के नाम पर छह लाख रुपये ठग लिए गए थे।

वर्ष 2018 में नगर शामली कोतवाली के गांव बलवा निवासी गौतम आर्य ने नवंबर माह में मुकदमा दर्ज कराया था कि उनकी भाभी मंजू देवी ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था। उनकी भाभी परीक्षा की तैयारी कर रही थी। इसी बीच उन्हें पता चला था कि बड़ौत के गांव असदपुर जिडाना निवासी अरशद उर्फ हेडन का लखनऊ में संपर्क है। वह नौकरी लगवा सकता है। इसके बाद उससे संपर्क किया था। उसने छह लाख रुपये यह कहकर ठग लिए थे कि वह पेपर लीक कराकर नौकरी लगवा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था। मुकदमा दर्ज कराया गया था। अब लंबे समय बाद टीईटी की परीक्षा का पेपर लीक कराने का मामला सामने आया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। परीक्षा स्थगित होने से हुआ नुकसान, अब जल्दी होनी चाहिए परीक्षा

शामली, जागरण टीम। यूपीटीईटी परीक्षा स्थगित होने के बाद परीक्षा केंद्रों से बाहर निकले अभ्यर्थियों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिली। वहीं, अभ्यर्थियों का कहना था कि परीक्षा लीक होने के बाद स्थगित होने का बहुत दुख है। ऐसा ही कुछ-कुछ पेपर यू-ट्यूब पर भी था, लेकिन अब परीक्षा कब कराई जाएगी, और प्रश्न-पत्र कैसा आएगा इसको लेकर सभी असमंजस में है। अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा जल्दी कराई जानी चाहिए। हमारी उम्र भी निकली जा रही है। ऐसे में यदि परीक्षा जल्दी नहीं कराई गई तो आगे उम्र निकलने के बाद परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

--------

क्या बोले छात्र-छात्राएं

परीक्षा की तैयारी तो अच्छी कर रखी थी। प्रश्न-पत्र बहुत आसान था, करीब आधा प्रश्न-पत्र मैंने हल भी कर लिया था, परीक्षा स्थगित होने के बाद बहुत दुख है। अब जल्दी परीक्षा दोबारा होनी चाहिए।

-रजत

---

यूपी टीईटी की परीक्षा लीक होने के कारण हमारा नुकसान हो गया है। उम्मीद थी कि परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण कर लूंगा। इसके लिए मैंने तैयारी भी अच्छी कर रखी थी। परीक्षा लीक होने के कारण दुख है।

-सचिन

----

ऐसी परीक्षाओं के लिए शासन स्तर से एक अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए। जिससे प्रश्न-पत्र लीक आदि समस्या न बन सके। परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए खूब तैयारी की थी, लेकिन अब लीक होने के बाद स्थगित हो गई।

-शिखा

-----

मैं सुबह ही परीक्षा केंद्र पर आ गई थी। पिछले तीन माह से लगातार परीक्षा की तैयारी में लगी हुई थी। आज प्रश्न-पत्र देखकर लगा कि अच्छी तैयारी हुई थी, करीब 11 बजे तक मैंने आधा प्रश्न-पत्र हल भी कर लिया था, लेकिन अचानक परीक्षा लीक होने की सूचना मिली।

-मानसी

Edited By: Jagran