Move to Jagran APP

मुस्तैद रही सुरक्षा, दौड़ते रहे अधिकारी

कैराना लोकसभा सीट के लिए गुरुवार को हुए चुनाव के मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कड़े इंतजाम किए थे। जनपद की पूरी पुलिस के साथ ही औरया अमेठी गोरखपुर महोबा इटावा हरदोई क्षेत्रों से चुनावी ड्यूटी के लिए जनपद में कई हजार पुलिसकर्मियों व पीएसी- पैरामिलिट्री फोर्स की पंद्रह कंपनी फोर्स सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात की थी। 221 क्रिटीकल मतदान केंद्र पर सिविल पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 10:53 PM (IST)
मुस्तैद रही सुरक्षा, दौड़ते रहे अधिकारी
मुस्तैद रही सुरक्षा, दौड़ते रहे अधिकारी

जागरण संवाददाता, शामली : कैराना लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर हालांकि पैरामिलिट्री, पीएसी व सिविल पुलिस तैनात रही, बावजूद इसके एसपी व जिलाधिकारी भ्रमण पर रहे। कमिश्नर व आइजी ने भी जनपद के कई मतदान केंद्रों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

loksabha election banner

कैराना लोकसभा सीट के लिए गुरुवार को हुए चुनाव के मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कड़े इंतजाम किए थे। जनपद की पूरी पुलिस के साथ ही औरया, अमेठी, गोरखपुर, महोबा, इटावा, हरदोई क्षेत्रों से चुनावी ड्यूटी के लिए जनपद में कई हजार पुलिसकर्मियों व पीएसी- पैरामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनी तैनात की गई थीं। 221 क्रिटीकल मतदान केंद्र पर सिविल पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया था। मतदान केंद्र के अंदर के साथ ही विशेष तौर पर पैरामिलिट्री फोर्स को मतदान केंद्र के बाहर भी तैनात किया था, ताकि कोई भी व्यक्ति केंद्र के अंदर व बाहर किसी भी प्रकार की शरारत न कर सकें। जवानों ने वोट डालने जाने वाले मतदाताओं की पर्ची देखने के बाद ही मतदान केंद्र के अंदर जाना दिया। हालांकि पूरे जनपद में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने सख्ती बरती। इसके बावजूद भी जनपद में एसपी व जिलाधिकारी सुबह से ही मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बनाए रखने के मद्देनजर भ्रमण करने लगे थे। दोपहर में कमिश्नर व आइजी ने भी थानाभवन सहित कई मतदान केंद्रों पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पूछा कि कहीं किसी मतदाता को परेशानी तो नहीं है। या फिर फर्जी वोट डालने का प्रयास तो नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फर्जी मतदान करने के प्रयास करने वाले को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। एक तरफ जहां, आला अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे, वहीं सीओ व एसडीएम की टीम भी शांति व सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.