Move to Jagran APP

डीएम-एसपी ने किया हॉट स्पॉट का भ्रमण, आमजन से पूछी समस्याएं

शामली जेएनएन जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बुधवार दोपहर में नगर के हॉट स्पॉट क्षेत्रों का भ्रमण किया। मोहल्लावासियों से समस्याओं के बारे में भी पूछा। लॉकडाउन का पालन करते हुए सभी को अपने घरों में रहने के लिए कहा। उनसे समस्याएं भी पूछी। उन्हें बताया गया कि हॉट स्पॉट की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिसकर्मियों को भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 05:46 PM (IST)
डीएम-एसपी ने किया हॉट स्पॉट का भ्रमण, आमजन से पूछी समस्याएं

शामली, जेएनएन: जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बुधवार दोपहर में नगर के हॉट स्पॉट क्षेत्रों का भ्रमण किया। मोहल्लावासियों से समस्याओं के बारे में भी पूछा। लॉकडाउन का पालन करते हुए सभी को अपने घरों में रहने के लिए कहा। उनसे समस्याएं भी पूछी। उन्हें बताया गया कि हॉट स्पॉट की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिसकर्मियों को भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल एवं जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जनपद के हॉट स्पॉट मौहल्ले सलेक विहार तथा बड़ीआल पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली से हॉट स्पॉट क्षेत्र मौहल्लों के बारे मे जानकारी ली गई । प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि हॉट स्पॉट क्षेत्र मोहल्ला सलेक विहार, बड़ी आल के सभी प्वांइटों पर तैनात पुलिस बल एवं पीएसी द्वारा निरन्तर निगरानी की जा रही है । साथ ही हॉट स्पॉट की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है । हॉट स्पॉट क्षेत्र में लाउडस्पीकर के माध्यम से संदेश दिया गया है कि उनके मौहल्ले में कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के कारण सील किए गए है । अत: सभी मौहल्लेवासी हॉट स्पॉट क्षेत्र में लॉकडाउन के नियमों का अनुपालन करें । मोहल्लों में रहने वाले सभी लोगों की जरुरतों को पूरा करने के लिए वॉलिन्टियर्स बनाए गए है, जो इन मोहल्लों के लिए आवश्यक वस्तुएं घर पर ही उपलब्ध करा रहे है । सभी से घरों में ही रहने के लिए अपील भी की गयी है । दोनों अधिकारियों ने घरों के भीतर से झांक रहे लोगों को 21 दिन तक घरों में ही रहने एवं आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा। उनसे समस्याओं के बारे में पूछा, जिस पर किसी ने कोई समस्या न होना बताया । जिलाधिकारी ने मोहल्ले की नियमित सफाई के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को निर्देश दिए कि पुलिस बल ड्यूटी पर मौजूद रहे एवं खुद को संक्रमण से बचाने के लिए सावधानियां बरते । ग्लब्स, मास्क, सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें । बढती गर्मी में खूब पानी पिएं तथा शरीर के लिए विटामिन-सी युक्त पेय पदार्थ लेते रहें, ताकि शरीर में पानी की कमी न हो और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे। ड्यूटी के दौरान किसी भी वस्तु को हाथों से न छुएं। वॉलिटियर्स मास्क, ग्लब्स पहने और पैरों में जूते अवश्य पहने। हाथों के लिए सैनिटाइजर का प्रयोग करें, जिससे वे संक्रमण से बचें रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.