जागरण संवाददाता, शामली: जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह ने मोहर्रम व गणेश चतुर्थी पर्व को लेकर अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए। उन्होंने नगरपालिका को साफ-सफाई व ऊर्जा निगम को जर्जर लाइन ठीक करने के लिए निर्देशित किया। कहा कि मोहर्रम व गणेश चतुर्थी का पर्व सौहार्द से मनाए। इस दौरान किसी भी विभाग के अधिकारियों व कर्मियों की लापरवाही मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को कलक्ट्रेट में मोहर्रम व गणेश चतुर्दशी के मौके पर अधिकारियों की बैठक हुई। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि छोटी से छोटी बात को गंभीरता पूर्वक लेकर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि नए स्थलों पर या नई परंपरा लागू नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो पहले से झांकी का मोहर्रम का जलूस निकलता है। वैसे ही निकाला जाए। कहा कि लाउडस्पीकर आदि की व्यवस्था सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए स्वीकृति ली जाए। इसके लिए मजिस्ट्रेट से अनुमति लेना अनिवार्य होगा।

उन्होंने कहा कि सोशल मीड़िया पर आपत्तिजनक पोस्ट या वीडियो वायरल करने वाले पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस दौरान कोई भी अधिकारी व कर्मचारी बिना अनुमति के अवकाश पर नहीं जाएगा। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी केबी ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ¨सह, एसडीएम सदर प्रशांत कुमार, एसडीएम कैराना सुरजीत ¨सह, सीओ सिटी अशोक कुमार ¨सह, सीओ कैराना, राजेश कुमार तिवारी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran