शामली, जेएनएन:

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि राजस्व विभाग को अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए छापेमारी करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि अमीन निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष आरसी आदि की वसूली करने में तेजी लए। उन्होंने विभिन्न तहसील क्षेत्रों की घटनाएं अन्य स्त्रोतों से प्राप्त राजस्व वसूली कम होने असंतोष जताया।

सोमवार को कलक्ट्रेट में डीएम अखिलेश सिंह ने राजस्व विभाग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि विभाग में लंबित पुराने वाद प्रकरणों का तेजी से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। विभिन्न प्रकार के विवादित व अन्य मामलों को एसडीएम तत्परता से निपटाएं। राजस्व अवैध खनन पर नकेल कसने के लिए समय-समय पर छापेमारी कर कठोर कार्रवाई करने, उप जिलाधिकारियों को अवैध खनन व्यापारियों पर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि राजस्व वसूली की उदासीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को सरकारी कार्यालयों में औचक निरीक्षण करने तथा नदारदों की रिपोर्ट तैयार करने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि एंटी भू-माफिया धारा 167 की गई कार्रवाई व बेदखली की कार्रवाई पीपी एक्ट के मामलों को त्वरित गति से निपटाए।

उन्होंने चरित्र सत्यापन जैसे कार्यों में एक माह से अधिक लंबित न करने के निर्देश दिए। कहा कि अमीनों के माध्यम से यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि 100 फीसद आरसी के सापेक्ष वसूली की जाए। उन्होंने कहा कि अमीनो द्वारा असंतोषजनक कार्य पर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाए। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना से पात्र अभ्यर्थियों को लाभान्वित किया जाए।विद्युत निगम के 50 हजार के बड़े बकायादारों की 100 फीसद वसूली करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी आनंद कुमार शुक्ल, उप जिलाधिकारी शामली सुरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस