Move to Jagran APP

अवैध उगाही के विरोध में लाइनमैन-जेई के खिलाफ धरना

शामली के झिझाना के दर्जनों व्यापारी व कस्बे के लोग मंगलवार दोपहर गाड़ी वाला बिजलीघर पर धरने पर बैठ गए। आरोप रहा कि झिझाना में तैनात संविदाकर्मी जेई के इशारे पर वीडियो बनाकर गरीबों को ब्लैकमेल कर रहा है। सभी से अवैध उगाही करता है। कुछ लोगों से उगाही के बाद भी वसूली के नोटिस भेज दिए। एक्सईएन ने आकर आश्वासन दिया तो इसके बाद सभी वापस लौट गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 10:55 PM (IST)
अवैध उगाही के विरोध में लाइनमैन-जेई के खिलाफ धरना

शामली, जागरण टीम। शामली के झिझाना के दर्जनों व्यापारी व कस्बे के लोग मंगलवार दोपहर गाड़ी वाला बिजलीघर पर धरने पर बैठ गए। आरोप रहा कि झिझाना में तैनात संविदाकर्मी जेई के इशारे पर वीडियो बनाकर गरीबों को ब्लैकमेल कर रहा है। सभी से अवैध उगाही करता है। कुछ लोगों से उगाही के बाद भी वसूली के नोटिस भेज दिए। एक्सईएन ने आकर आश्वासन दिया तो इसके बाद सभी वापस लौट गए।

loksabha election banner

झिझाना बिजलीघर पर बैठे व्यापारियों ने जेई सुनील कुमार, संविदा कर्मी लाइनमैन सुशील शर्मा सहित तीन लाइनमैन हटाने की मांग की। झिझाना कश्यप समाज के अध्यक्ष सुरेश कश्यप व भाजपा नेता बिजेंद्र कश्यप की अगुवाई में धरने पर बैठे लोगों का आरोप था कि संविदा कर्मी वीडियो बनाकर बिजली चोरी का मुकदमा कराने के नाम की धमकी देकर जेई का नाम लेकर अवैध उगाही करता है। एक दिन पूर्व कस्बे के करीब एक दर्जन लोगों के पास शामली बिजली विभाग से वसूली के नोटिस आ गए। विजेंद्र कश्यप ने कहा कि जेई, सुनील व लाइनमैन सुशील शर्मा को नहीं हटाया जाता तब तक धरना जारी रहेगा । इसके बाद बिजलीघर पर मौजूद आरोपित वहां से चले गए । देर शाम एक्सईएन मौके पर पहुंचे। उनके साथ जेई सुनील भी मौके पर आए । व्यापार मंडल के लोग व भाजपा नेता सभी आरोपित को हटाने की जिद पर अड़े रहे। एक्सईएन ने आश्वासन दिया कि मामले में कार्रवाई की जाएगी । कश्यप समाज के नगर अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि दो माह पूर्व उर्जा निगम के लोग घर आए। पांच हजार की मांग की। मना करने पर दो माह बाद सत्तर हजार का नोटिस आ गया । अमबरिश सिगल उर्फ मीननू ने बताया कि पड़ोसी ने उसकी छत से तार डालकर चोरी कर रखी थी इसकी वीडियो भी बना कर जेई को दी गई थी, लेकिन एक दिन पहले बिजली चोरी के मुकदमे का नोटिस आ गया। प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से अश्वनी शर्मा, राजू मित्तल, अंकुर मित्तल, आशीष मित्तल समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

--------

पहले भी विवादों में रहा जेई व लाइनमैन

एक माह पूर्व ट्रैक्टर से टूटे खंभे की एवज में जेई व उक्त लाइन मैन ने पचास हजार की मांग की थी । तब मारपीट हो गई थी ।मारपीट होने पर जेई फरार हो गया था। किरकिरी होने पर उक्त खंभा बिजली विभाग ने बदला था।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.