Move to Jagran APP

एमओपी के बैग में पोटाश निकलने के मामले की हो निष्पक्ष जांच

गांव टिटौली के ग्रामीणों ने एमओपी के बैग में पोटाश निकलने के मामले में शामली चीनी मिल अधिकारियों पर समस्या का समाधान न करने व प्रकरण को दबाने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:37 PM (IST)
एमओपी के बैग में पोटाश निकलने के मामले की हो निष्पक्ष जांच

शामली, जागरण टीम। गांव टिटौली के ग्रामीणों ने एमओपी के बैग में पोटाश निकलने के मामले में शामली चीनी मिल अधिकारियों पर समस्या का समाधान न करने व प्रकरण को दबाने का आरोप लगाया है। इसके लिए किसानों ने डीएम जसजीत कौर को ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

loksabha election banner

गांव टिटौली निवासी यशपाल सिंह ने मंगलवार को किसानों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को ज्ञापन दिया। उन्होंने बताया कि अपर दोआब चीनी मिल से 10 बैग आईपीएल एमओपी खरीदे थे। छह अप्रैल को जब उसने खेत में एमओपी का बैग खोला तो उसमें लाल रंग के स्थान पर यूरिया जैसा पदार्थ निकला। पीड़ित किसान का कहना है कि सात बैगों में लाल रंग का पोटाश तथा तीन बैग में सफेद रंग का यूरिया जैसा पदार्थ निकला। जब उसने मिल अधिकारियों को इसकी जानकारी दी तो अधिकारियों ने कहा कि बैग की सील खुलने के बाद मिल की कोई जिम्मेदारी नहीं है।

इसके बाद इसकी जानकारी जिला गन्ना अधिकारी व फील्ड सुपरवाइजर को दी लेकिन अधिकारियों ने निरीक्षण करने से ही इंकार कर दिया। मिल अधिकारियों ने एक सीलबंद बैग से निकले सफेद रंग के पदार्थ को असली एमओपी घोषित कर दिया। यशपाल सिंह ने बताया कि गत आठ अप्रैल को मिल अधिकारी उसके घर आए और लाल एमओपी से सफेद रंग का निकला पदार्थ अच्छी गुणवत्ता का एमओपी बताया। सफेद रंग के पदार्थ को अपने साथ जांच के लिए ले गए लेकिन आज तक उसे जांच रिपोर्ट नहीं दी गयी। इस अवसर पर संजय कालखंडे, उपेंद्र चौधरी, पप्पू राज, जितेंद्र, विशाल, ओेमेंद्र, धर्मेंद्र, नेपाल, देवराज पहलवान, बबलू, पप्पू मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.