संवाद सूत्र, कैराना : जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने शुक्रवार को कैराना नगर के बाजार बेगमपुरा में कंफेक्शनरी की दुकान की जांच की। इस दौरान शीतल पेय पदार्थ के नमूने लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने इस दौरान शिकायतकर्ता कपड़ा व्यापारी से भी बातचीत कर जानकारी ली।

नगर के बेगमपुरा बाजार में खादी के कपड़े के थोक विक्रेता दिलशाद ने गुरुवार को निकटवर्ती कंफेक्शनरी से कोल्ड ¨ड्रक की दो लीटर की बोतल ली थी। बताया गया है कि कपड़ा व्यापारी दिलशाद व उसके यहां मेरठ के सरधना क्षेत्र से आए कुछ ग्राहकों ने कोल्ड ¨ड्रक पी।

आरोप है कि कोल्ड ¨ड्रक का सेवन करने के तुरंत बाद कपड़ा व्यापारी व सरधना से आए ग्राहकों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें उल्टियां शुरू हो गई। हालत बिगड़ती देख पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी को इस मामले में शिकायत की गई।

शुक्रवार को जनपद में तैनात खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रजन ¨सह कैराना पहुंचे और बेगमपुरा स्थित पंकज कंफेक्शनरी की दुकान में रखी थम्सअप कंपनी के शीतल पेय का नमूना लिया। उन्होंने दुकान में रखी अन्य कोल्ड ¨ड्रक व अन्य खाद्य पदार्थो के रेपर पर अंकित एक्सपायर तिथि की भी बारीकी से जांच की।

दुकानदार से पूछताछ के बाद फूड सेफ्टी ऑफिसर पीड़ित कपड़ा व्यापारी दिलशाद की दुकान पर पहुंचे। यहां व्यापारी से पूरे मामले की जानकारी की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रजन कुमार का कहना है कि पंकज कंफेक्शनरी से थम्सअप कंपनी की कोल्ड ¨ड्रक का नमूना लिया गया है। इसे जांच के लिए लेबोरेटरी भेजा जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran