शामली, जेएनएन। कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन के विवादित वीडियो ने सियासी पारा चढ़ा दिया है। पूरे दिन पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी का दौर चलता रहा। भाजपाइयों की दुकान से सामान नहीं खरीदने संबंधी विधायक के वीडियो पर कैराना समेत पूरे जिले के व्यापारियों व भाजपाइयों ने तीखी प्रतिक्रिया जताई और विधायक पर कार्रवाई की मांग की। उधर, सोमवार को लखनऊ से मुख्य सचिव व डीजी समेत तमाम अधिकारियों ने पूरे मामले की जानकारी डीएम व एसपी से ली।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने एएसपी को वायरल वीडियो सौंपते हुए जांच कर 24 घंटे में इसकी सत्यता की रिपोर्ट मांगी है। एएसपी ने देर शाम सौंपी जांच रिपोर्ट में विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की। एसपी के आदेश पर रात लगभग 10 बजे विधायक के खिलाफ कैराना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। खुफिया विभाग की टीम दिनभर कैराना समेत पूरे जिले में जांच करती रही। डीएम अखिलेश सिंह ने कहा है कि वीडियो विधायक की है। मामले में जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि सपा विधायक नाहिद हसन का एक वीडियो रविवार देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। एसपी के आदेश पर कैराना कोतवाली के एसआइ सुधीर कुमार ने सपा विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमे में सांप्रदायिक एकता को तार-तार करना, दंगे की मंशा से लोगों को भड़काना समेत कुछ अन्य धाराएं भी लगाई गई हैं। 

वीडियो में यह बोले नाहिद हसन

घर उजाड़ दिए गए हैैं। कैराना व आसपास के देहात क्षेत्र के लोग जो कैराना से सामान खरीदते हैैं, उनसे हाथ जोड़कर अपील है कि बाजार में भाजपा समर्थित दुकानदारों से सामान न खरीदें। इस मामले पर नाहिद हसन का कहना है कि यदि वीडियो में मैंने कुछ गलत या सांप्रदायिक बात कही है तो मेरे खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाए। गरीबों की लड़ाई के लिए जेल भी जाना पड़े तो मंजूर है।

नाहिद हसन का बयान सपा की सोच का परिचायक

राज्यमंत्री सुरेश राणा ने कहा कि नफरत की भाषा बोलने वाली सपा लोगों को जोड़ना नहीं, तोड़ना जानती है। किसी को नफरत फैलाने वाले बयान देने की छूट नहीं दी जाएगी। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजेपयी ने कहा कि  नाहिद हसन का बयान सपा की सोच का परिचायक है। मुलायम सिंह और अखिलेश यादव बताएं कि वे नाहिद के इस बयान से सहमत हैं? उप्र सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ सपा नेता शाहिद मंजूर ने इस मामले पर कहा कि  जो भी इस तरह की भाषा बोल रहे हैं, उनकी मानसिक स्थिति खराब है। चाहे वे किसी भी दल के हों। मैंने विहिप के भी कुछ पदाधिकारियों की भी ऐसी बातें सुनी हैं।

विधायक नाहिद हसन का ऑडियो, वीडियो फिर वायरल

सोमवार को फिर से एक ऑडियो और एक वीडियो वारल हुआ है। ऑडियो में एक समाचार पत्र के संवाददाता से विधायक नाहिद हसन की बातचीत होना बताया गया है। संवाददाता वायरल वीडियो प्रकरण में उनका बयान लेने का प्रयास कर रहा है, लेकिन विधायक तीखी भाषा बोल रहे हैं। पत्रकार पर मामले को दूसरा रूप देने का आरोप लगाया जा रहा है। इस ऑडियो का भी प्रशासन-पुलिस ने संज्ञान लिया है। वहीं वीडियो में विधायक रविवार देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो को और फैलाने की बात कह रहे हैैं। पुलिस इसी वीडियो के आधार पर मान रही है कि विधायक की वायरल वीडियो असली है, जिसे विधायक ने योजनाबद्ध तरीके से वायरल कराया है।

अब अमित जानी ने की विवादित अपील

कैराना विधायक नाहिद हसन की विवादित अपील के बाद अब उप्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने भी सुर्खियों में आने के लिए ऐसी ही अपील की है। अमित ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें वह संप्रदाय विशेष की दुकान से पंचर न बनवाने की अपील करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप