Move to Jagran APP

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को सावधानी जरूरी

शामली जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बेहद जरूरी है लेकिन फिलहाल अनलाक के चलते लोग लापरवाही बरत रहे हैं। यदि कोविड संक्रमण से खुद व परिवार को बचाना है तो कोविड गाइडलाइन का पालन करें। इसके साथ ही खुद के स्वास्थ्य का भी अधिक ख्याल रखना जरूरी है। यह कहना है चिकित्सक डा. गरिमा जांगडा का।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 06:30 PM (IST)
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को सावधानी जरूरी

शामली, जेएनएन।

loksabha election banner

कोरोना वायरस का संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बेहद जरूरी है, लेकिन फिलहाल अनलाक के चलते लोग लापरवाही बरत रहे हैं। यदि कोविड संक्रमण से खुद व परिवार को बचाना है तो कोविड गाइडलाइन का पालन करें। इसके साथ ही खुद के स्वास्थ्य का भी अधिक ख्याल रखना जरूरी है। यह कहना है चिकित्सक डा. गरिमा जांगडा का।

डा. गरिमा ने बताया कि देखने में आ रहा है कि लोग लापरवाही कर रहे हैं। ऐसे में लोग खुद के साथ अपने परिवार और अन्य लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क अवश्य लगाएं और शारीरिक दूरी का ध्यान रखें। किसी भी चीज को छूते हैं तो हाथों को अवश्य धोएं। वैसे भी बार-बार हाथ धोते रहें, क्योंकि यहीं सावधानी हमें संक्रमण से बचाएगी। लेकिन कोरोना से डरे नहीं। यदि लक्षण आते हैं तो जांच कराएं। इसमें घबराने की जरूरत नहीं है। अब घर में आइसोलेट करने की व्यवस्था है। रोग प्रतिरोधक क्षमता के प्रति हमें हमेशा ही जागरूक रहना चाहिए। अपनी जीवनशैली में सुधार करें। ताजा एवं पौष्टिक खाना खाएं, व्यायाम करें, पर्याप्त नींद लें। डाक्टर कहती है कि रोग प्रतिरोधक क्षमता एक दिन में नहीं बढ़ती है। अगर स्वास्थ्य संबंधित कोई भी दिक्कत होती है तो बिना चिकित्सक की सलाह के किसी दवा का सेवन न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.