Move to Jagran APP

सत्संग सुनने गए दो ग्रामीणों की ट्रेन से कटकर मौत

भोले बाबा के सत्संग में गए दो श्रद्धालुओं की इटावा में ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 06:26 AM (IST)
सत्संग सुनने गए दो ग्रामीणों की ट्रेन से कटकर मौत

जेएनएन, बंडा : भोले बाबा के सत्संग में गए दो ग्रामीण की इटावा में ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसे में कुछ अन्य लोग बाल-बाल बच गये। पोस्टमार्टम के बाद सुबह गांव में शव लाए गए।

loksabha election banner

14 अगस्त को क्षेत्र के उदयपुर खखरा, चांदूपुर पडरी व अल्हादादपुर गांव से करीब 60 लोग बस से भोले बाबा के सत्संग में इटावा गए थे। गुरुवार सुबह बस इटावा पहुंची। जिस हॉल में सत्संग होना था उससे तीन किमी. पहले बस को रोक दिया गया। सभी लोग पैदल सत्संग में जाने के लिए चल दिये। बीच में रेलवे स्टेशन की पटरी पड़ी तो सभी लोग पुल के रास्ते दूसरी ओर जाने के लिए चल दिये, लेकिन उदयपुर खखरा गांव निवासी रामखिलौना, चांदूपुर पडरी निवासी हरिराम के साथ महेश समेत करीब 12 लोग पटरी क्रॉस करने लगे। इस बीच एक लाइन पर ट्रेन आ गई। सभी लोग हड़बड़ाकर दूसरी लाइन पर जाने को हुए तो उधर से भी तेज गति से ट्रेन आ गई। यह देख महेश ने सभी से दोनों लाइनों के बीच में खाली जगह में बैठने के लिए कहा, लेकिन इस बीच रामखिलौना व हरिराम झोंका लगने से ट्रेन की चपेट में आ गये। रामखिलौना के दोनों हाथ कट गये, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हरिराम की भी ट्रेन की चपेट में आकर जान चली गई।

-------------------- हादसे में बाल-बाल बचे महेश दहशत में है। उसने बताया कि कुछ देर तो उन लोगों की कुछ समझ में नहीं आया। उसने अन्य लोगों के साथ पुल से ही दूसरी पार जाने के लिए कहा था, लेकिन रामखिलौना व हरिराम नहीं माने।

-------------

शुक्रवार सुबह दोनों के शवों को उनके गांव लाया गया। रामखिलौना गांव में ही सिलाई का काम करता था। परिवार की आíथक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। उसकी पत्नी रेशमा देवी, पुत्र रामकृपाल, बटेश्वर दयाल, सत्येंद्र कुमार, प्रमोद कुमार का रो रो कर बुरा हाल हैं। जबकि हरिराम मजदूरी कर परिवार कर पेट पालता था। उसकी पत्नी लीलावती, पुत्र तिलकराम, जसपाल, ओमपाल का हाल बेहाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.