Move to Jagran APP

विहिप व बजरंग दल ने निकाली तिरंगा यात्रा

शाहजहांपुर : विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कई स्थानों पर तिरंगा यात्रा ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 10:39 PM (IST)
विहिप व बजरंग दल ने निकाली तिरंगा यात्रा

शाहजहांपुर : विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कई स्थानों पर तिरंगा यात्रा निकाली। कार्यकर्ताओं ने कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई चंदन गुप्ता की मौत मामले पर नाराजगी जताते हुए मृतक के परिजनों को मुआवजा व सरकारी नौकरी दिलाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र एडीएम एफआर को सौंपा।

loksabha election banner

बुधवार को विहिप व बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता घंटाघर से बाइक पर तिरंगा लहराते हुए लेकर बहादुरगंज की ओर निकलने। रास्ते में मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय मांग पत्र एडीएम एफआर को दिया। ज्ञापन के माध्यम से संगठन के कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि जिस प्रकार सरकार ने 90 दिन के सुशासन में प्रदेश से अपराधियों का एनकाउंटर कराया था। आज जरूरत है कि चंदन के हत्यारों एवं पाकिस्तान हिमायती नारे बोलने वालों भी एनकाउंटर कराए। चंदन को शहीद की उपाधि एवं परमवीर चक्र देने के साथ उसके परिजनों को सरकारी नौकरी और आवास दे। प्रांत संयोजक बजरंग दल अनुज कुमार ¨सह, जिला मंत्री राजेश अवस्थी, कृष्ण कुमार, प्रियंक पांडेय, दुर्वेश कुमार, अभिनव ओमर, विनोद, प्रताप मौर्य, कमलेश मौर्य, राजबहादुर, अजय मौर्य, विनय ¨सह, सुरजीत आदि मौजूद रहे।

---

पब्लिक की समझीं दिक्कतें

विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को घंटाघर से कलेक्ट्रेट तक तिरंगा यात्रा निकालनी थी। सदर बाजार से बहादुरगंज तक फुटपाथ पर बुध बाजार लगती है। बाजार लगने की वजह से मार्ग से पैदल निकलना तक दूभर हो जाता है। ऐसे में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के लिए तिरंगा यात्रा इन मार्गों से निकलवाना बड़ी चुनौती हो गई थी। नगर मजिस्ट्रेट विनय प्रकाश श्रीवास्तव, एसडीएम सदर रामजी मिश्रा व सीओ सिटी सुमित शुक्ला ने संगठन के पदाधिकारियों से यात्रा निकालने के बजाय सिर्फ ज्ञापन देने का अनुरोध किया। लेकिन कार्यकर्ता यात्रा निकलने की जिद पर अड़ गए तो संगठन के प्रांत संयोजक अनुज ¨सह, जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने कार्यकर्ताओं की इच्छा व पब्लिक की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए लगभग आधा किमी तक यात्रा निकलने का निर्णय लिया।

---

फोटो : 31एसएचएन 7

जलालाबाद : विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नगर में तिरंगा यात्रा निकाली। विहिप के जिलाध्यक्ष डॉ. ब्रजेश गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम डॉ. वैभव शर्मा को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने चंदन गुप्ता के हत्यारों को फांसी दिलाने की मांग उठाई। जिला मंत्री आलोक शर्मा, अनुराग अग्निहोत्री, शलभ मिश्रा, अजय गुप्ता, राजन, देवेंद्र, कमलेश, पंकज, कल्लू यादव, राजेश कुमार आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.