Move to Jagran APP

मां के नाम की जमीन भी हथियाना चाहते थे सूदखोर

गढि़या रंगीन थाना क्षेत्र के गांव पिपरथरा में पेड़ से लटके मिले किसान रामबरन की मौत के बाद सीओ ने बयान लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 12:23 AM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 12:23 AM (IST)
मां के नाम की जमीन भी हथियाना चाहते थे सूदखोर

शाहजहांपुर : गढि़या रंगीन थाना क्षेत्र के गांव पिपरथरा में पेड़ से लटके मिले किसान रामबरन के शव के बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो चौंकाने वाली बात सामने आई। सूदखोर ब्याज और असल रकम न चुका पाने पर रामबरन से उसके मां के नाम की जमीन अपने नाम कराना चाहते थे। सोमवार को सीओ मंगल ने सिंह ने परिजन और ग्रामीणों के बयान लिए। पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली। आरोपित पिता-पुत्र फरार हैं।

loksabha election banner

पिपरथरा निवासी रामबरन (25) ने पांच माह पहले गांव के नेत्रपाल से 50 हजार रुपये उधार लिए थे। इस रकम से उसने बाइक खरीदी थी। रामबरन की पत्नी शीला का आरोप है कि ब्याज और मूल रकम चुकाने में देरी होने पर नेत्रपाल बार-बार दबाव डाल रहा था। 15 अक्टूबर को वह अपने बेटे गुड्डू के साथ घर पहुंचा था। ब्याज सहित पूरी रकम मांगी थी। किसान ने परेशानी बताई, फिर भी नहीं पसीजे। रामबरन ने कहा था कि बाइक और बाजरा बेचकर कर्ज चुका देगा। इतने पर भी दोनों नहीं माने और एक दिन की मोहलत दी। रकम न चुकाने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

जमीन का बैनामा कराना चाहते थे आरोपित

रामबरन की पत्नी शीला बताया कि नेत्रपाल की नजर उनकी सास के नाम की जमीन पर थी। वह लगातार सास की जमीन अपने नाम कराने का दबाव बना रहा था। जमीन नाम करने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया। तब से पति दहशत में थे। गांव वालों के सामने किया बेइज्जत

रामबरन की पत्‍‌नी और ग्रामीणों ने बताया कि साहूकार नेत्रपाल और उसके परिजनों ने गांव वालों के सामने रामबरन को काफी बेइज्जत किया था। यही नहीं गाली गलौज तक की। बताया कि वह गिड़गिड़ाता रहा कि बाइक बेच कर पैसे दे देगा। लेकिन आरोपितों के नजर उसकी मां की जमीन पर थी। गढि़या रंगीन में खड़ी कर दी थी बाइक

पीड़ित रामबरन ने कर्ज चुकाने के लिए अपनी बाइक गढि़या रंगीन की एक एजेंसी पर बेचने के लिहाज से खड़ी कर दी थी। लेकिन बाइक बिकने से पहले ही आरोपितों की धमकी से इतना डर गया कि खुद को खत्म कर लिया। ब्याज और मूल रकम अदा नहीं कर पाने पर युवक ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। इस मामले में लोगों के बयान लिए हैं। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-मंगल सिंह, सीओ तिलहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.