Move to Jagran APP

Shahjahanpur : मस्जिद में धार्मिक ग्रंथ जलाने वाला ताज मोहम्‍मद गिरफ्तार, बोला- मेरी रूह ने जलाया ग्रंथ

Shahjahanpur News यूपी के शाहजहांपुर की मस्जिद में धार्मिक ग्रंथ जलाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आराेपित मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है। जाे अब बहकी-बहकी बातें कर रहा है। उसका कहना हैं कि मैनें नहीं मेरी रूह ने ग्रंथ जलाया।

By Jagran NewsEdited By: Ravi MishraThu, 03 Nov 2022 12:36 PM (IST)
Shahjahanpur: मस्जिद में धार्मिक ग्रंथ जलाने वाला युवक गिरफ्तार, बोला- मैनें नहीं मेरी रूह ने जलाया ग्रंथ

शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता। Shahjahanpur News : यूपी के शाहजहांपुर की मस्जिद में घुसकर धार्मिक ग्रंथ जलाने वाले मुस्लिम युवक को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। वह मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है।आइजी रमित शर्मा भी कुछ देर में उससे पूछताछ करेंगे। हालांकि आरोपित बहकी बहकी बातें कर रहा है। उसका कहना हैं कि मैनें नहीं मेरी रूह ने ग्रंथ जलाया।

शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला बावूजई स्थित मस्जिद में बुधवार दोपहर घुसे युवक ने धार्मिक ग्रंथ में आग लगा दी थी। शाम में इसका पता चलने पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। लोगों ने हंगामा करने के साथ ही भाजपा नेताओं के होर्डिंग भी जला दिए थे। मस्जिद के पास स्थित प्रतिष्ठान के सीसीटीवी में आरोपित के फुटेज मिले थे।

जिसके आधार पर पुलिस ने तलाश की तो उसकी पहचान शहर के सदर बाजार क्षेत्र के बाडूजई मुहल्ला निवासी ताज मोहम्मद के रूप में हुई। सुबह पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस लाइंस में उससे पूछताछ जारी है। वह मस्जिद में क्यों गया, धार्मिक ग्रंथ क्यों जलाया इस बारे में कुछ सही नहीं बता पा रहा है।

एसपी एस आनंद ने बताया कि पूछताछ जारी है। आइजी रमित शर्मा भी पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपित की मानसिक स्थिति सही नहीं लग रही है। उसके स्वजन को भी बुलाया गया है। शहर पेश इमाम मौलाना हुजूर अहमद मंजरी व कुछ अन्य धर्मगुरु भी पुलिस लाइंस पहुंच गए हैं।

मैंने नहीं मेरी रूह ने जलाया ग्रंथ

ताज मोहम्मद बहकी बहकी बातें कर रहा है। उसने एसपी से कहा कि मस्जिद में वह नहीं बल्कि उसकी रूह गई थी। उसकी रूह ने ही धार्मिक ग्रंथ जलाया है। वह अपने शरीर से परेशान हो चुका है। अब इससे मुक्ति पाने का समय आ गया है।