शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता: नगर विकास विभाग की ओर से हुई इन्वेस्टर्स समिट में नगर निगम को छह सौ करोड़ के निवेश के प्रस्ताव मिले। सालिड वेस्ट, प्लास्टिक मैनेजमेंट के साथ ही महानगर के सुंदरीकरण में भी निवेशकों ने रुचि दिखाई है। नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा व आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने लखनऊ से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन्वेस्टर्स समिट के बारे में जानकारी दी। 

बताया कि नगर विकास विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों व योजनाओं में किस तरह निवेश किया जा सकता है। नगर निगम में नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा ने अधिकारियों व निवेशकों के साथ इस सजीव प्रसारण को देखा। इसके बाद निवेशकों ने अपने प्रस्ताव दिए। नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने बताया कि लगभग छह सौ करोड़ के निवेश के पर सहमति मिली। 

उन्होंने बताया कि लेदर ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने एमएसडब्ल्यू वेस्ट सेग्रीगेशन के क्षेत्र में 45 से 50 करोड़, मैसर्स नेटवर्क ने ड्राई प्लास्टिक रिसाइलिंग सिटी कम्पोस्ट के क्षेत्र में 20 से 25 करोड़, मैसर्स कुंज इंफ्रा डेवलपर्स ने विकास के क्षेत्र में 40 से 45 करोड़, ग्रैंड आर्क होटल ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में 20 करोड़, पैसफिक हेल्थ केयर ने पालीथीन के विकल्प के रूपमें पेपर बैग उद्योग के लिए पांच से दस करोड़, भारती गुडविल इंटरप्राइजेज ने विकास के लिए 40 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव दिए। 

नगर आयुक्त ने कहा कि इन निवेशों से नगर क्षेत्र के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। रोजगार सृजन भी होगा। इस दौरान अपर नगर आयुक्त एसके सिंह, सहायक नगर आयुक्त रश्मि भारती, डा. तेजवीर सिंह, हर्ष गोविन्द मोदी, संदीप भारती, अमित अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट