Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़ा कैडेट से छेड़छाड़ का मुख्य आरोपित

एनसीसी कैडेट से छेड़छाड़ करने के मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 11:36 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़ा कैडेट से छेड़छाड़ का मुख्य आरोपित
पुलिस के हत्थे चढ़ा कैडेट से छेड़छाड़ का मुख्य आरोपित

जेएनएन, शाहजहांपुर : एनसीसी कैडेट से छेड़छाड़ करने के मुख्य आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य आरोपित अब भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। जिनकी तलाश में आधा दर्जन टीमें दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

19 जनवरी को जीएफ कॉलेज में एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष इरफान व उसके साथ फरमान, नदीम व कामरान व कुछ अन्य साथियों ने शहर के एक डिग्री कालेज में पढ़ने वाली एनसीसी कैडेट से छेड़छाड़ की थी। विरोध करने पर आरोपितों ने छात्रा को कॉलेज छुड़वाने तक की धमकी दे डाली थी। मामले की भनक जब छात्र संगठनों व विश्व ¨हदू परिषद को लगी तो तीन दिन से लगातार शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक विरोध प्रदर्शन किया गया। यही नहीं जलालाबाद में तो अभाविप कार्यकर्ताओं ने आरोपित का पुतला भी फूंका था। तीन दिन मामले में लापरवाही बरतने वाली सदर बाजार पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपित इरफान को कांट के मरहैय्या स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

--------

पुलिस की ढिलाई पर उठे विरोध के स्वर

लगातार तीन दिन तक आरोपितों की गिरफ्तारी न होने व इरफान का छात्रा को धमकी देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर विरोध के स्वर तेज हो गए। सोमवार को शहर से लेकर प्रत्येक तहसील में छात्र संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। आर्य महिला डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने भी ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए डीएम को पत्र भेजा था। स्कूल-कॉलेजों के आस-पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराने की भी मांग की गई।

--------

दो घंटे में ही भेजा न्यायालय

छात्रा को धमकी देते इरफान का वीडियो वायरल होने की वजह से लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा था। जिस वजह से पुलिस ने मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजकर 50 मिनट पर उसे गिरफ्तार करने के साथ ही दो घंटे बाद न्यायालय में पेश कर दिया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस दौरान पुलिस उसे मीडिया से छिपाने का प्रयास करती रही। ------

अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी बनी चुनौती

पुलिस के लिए अब भी फरमान, नदीम, कामरान व उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी चुनौती बनी हुई है। इसके लिए एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने पहले ही दिन से क्राइम ब्रांच, सदर बाजार पुलिस, आरसी मिशन कोतवाली सहित छह टीमों को लगाया है, लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी अन्य आरोपित पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

---------

संगठन ने कर लिया किनारा

घटना के अगले ही दिन एनएसयूआइ के वस्ट यूपी प्रदेश अध्यक्ष रोहित राना ने इरफान को संगठन से निकाल दिया था। पुलिस से भी पीड़ित को न्याय दिलाने की बात कही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.