Move to Jagran APP

हस्ताक्षर न हुए तो तहसीलदार पर बिफरे विधायक

फसल ऋण के लिए अंश प्रमाण पत्र पर तहसीलदार के हस्ताक्षर न करने से भड़के विधायक कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने किसान को परेशान किए जाने पर तहसीलदार को जमकर खरी खोटी सुनाईं। कहा कि अगर इस तरह से जनता को परेशान किया जाएगा तो शासन में शिकायत करेंगे

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 01:09 AM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 01:09 AM (IST)
हस्ताक्षर न हुए तो तहसीलदार पर बिफरे विधायक
हस्ताक्षर न हुए तो तहसीलदार पर बिफरे विधायक

जेएनएन, शाहजहांपुर : फसल ऋण के लिए अंश प्रमाण पत्र पर तहसीलदार के हस्ताक्षर न करने से भड़के विधायक कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने किसान को परेशान किए जाने पर तहसीलदार को जमकर खरी खोटी सुनाईं। कहा कि अगर इस तरह से जनता को परेशान किया जाएगा तो शासन में शिकायत करेंगे। क्षेत्र के ग्राम रुद्रपुर निवासी किसान अर्जुन ने फसल ऋण के लिए बैंक में आवेदन किया था, जिस पर लेखपाल ने अंश प्रमाण पत्र बना दिया था, लेकिन तहसीलदार तृप्ति गुप्ता ने उसे अग्रसारित करने से मना कर दिया। अर्जुन ने इसकी जानकारी विधायक रोशनलाल वर्मा को दी। तो उन्होंने विधायक ने उसको तहसीलदार के पास भेजते हुए मदद करने को कहा। आरोप है कि अर्जुन जब तहसील पहुंचा तो तहसीलदार ने उसे फटकार कर अपने कार्यालय से निकाल दिया। उसके प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर भी नहीं किए। इस पर विधायक का पारा चढ़ गया। वह कार्यकर्ताओं के साथ तहसीलदार के कार्यालय में जा पहुंचे। उन्होंने शासन की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए तहसीलदार से नाराजगी जतायी। कहा कि इस तरह किसानों या आम जनता को परेशान किया गया तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि किसान और आम जनता हमारे देश की रीढ़ हैं इनका काम प्राथमिकता से होना चाहिए। तहसीलदार तृप्ति गुप्ता ने विधायक को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया। अंश प्रमाण पत्र एसडीएम द्वारा जारी किया जाता है इसे जारी करने में तहसीलदार की कोई भूमिका नहीं होती। आवेदक ने विधायक को गुमराह किया, जिस कारण वह नाराज हो रहे थे। मैंने उन्हें स्थिति स्पष्ट कर दी है।

loksabha election banner

तृप्ति गुप्ता, तहसीलदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.