Move to Jagran APP

दूल्हे राजा कैसे करें शादी के इंतजाम, दुल्हन भी तैयारी के लिए परेशान

जेएनएन शाहजहांपुर कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर दूल्हे राजा के अरमानों पर पानी फेर दिया है। लाकडाउन की वजह से शादी के इंतजाम नहीं हो पा रहे हैं। इसके अलावा ब्यूटी पार्लर व सराफा दुकानें बंद होने की वजह से दुल्हन की भी तैयारियां अधर में लटकी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 12:48 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 12:48 AM (IST)
दूल्हे राजा कैसे करें शादी के इंतजाम, दुल्हन भी तैयारी के लिए परेशान
दूल्हे राजा कैसे करें शादी के इंतजाम, दुल्हन भी तैयारी के लिए परेशान

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर दूल्हे राजा के अरमानों पर पानी फेर दिया है। लाकडाउन की वजह से शादी के इंतजाम नहीं हो पा रहे हैं। इसके अलावा ब्यूटी पार्लर व सराफा दुकानें बंद होने की वजह से दुल्हन की भी तैयारियां अधर में लटकी है। बीते वर्ष कोरोना संक्रमण की वजह से ज्यादातर शादियां लोगों ने सिर्फ इस लिए निरस्त कर दी थी कि कोविड गाइड लाइन उनकी खुशियों में ग्रहण बनकर सामने आ गई थी। इस साल जनवरी व फरवरी माह में सहालग न होने की वजह से मई व जून में शादियां ज्यादा होने की उम्मीद थी। लेकिन कोरोना संक्रमण ने फिर ज्यादातर शादियां आगे बढ़वा दी है। जो लोग कर रहे है वह दुकानें बंद होने की वजह से तैयारियां पूरी नहीं कर पा रहे है। दूल्हा जहां कपड़े, जूता आदि मन पसंद नहीं खरीद पा रहे हैं। वहीं दूल्हन व उनके स्वजन भी खरीदारी के लिए व्यापारियों से संपर्क में जुटे हैं। छूट से भी नहीं मिली राहत

loksabha election banner

प्रशासन ने गुरुवार को जारी की गई गाइड लाइन में कुछ दुकानें खोलने की छूट दी है। लेकिन इसमे सराफा, कपड़ा, जूता-चप्पल आदि की दुकानें शामिल नहीं है। बदायूं जिले के उसावां बरात जानी है। कई बार शाहजहांपुर व बदायूं के चक्कर लगा चुके हैं लेकिन दुकानें बंद होने की वजह से कपड़े नहीं खरीद सके। कुछ व्यापारियों से संपर्क कर जैसे तैसे कपड़े मिले है। वह भी मन पसंद नहीं है।

चंद्रपाल, दूल्हा परौर गत वर्ष मई में बेटे की शादी तय हुई थी। लेकिन लाकडाउन की वजह से नहीं हो पाई थी। इस बार आठ मई को शादी तय कर दी। मैरिज लॉन बुक किया था लेकिन लॉकडाउन की वजह से मैरिज लॉन के मालिक ने बुकिग निरस्त कर दी। गांव में ही टेंट लगाकर शादी की औपचारिकताएं पूरी कर रहे है।

महिपाल सिंह, निगोही 19 मई शादी होनी है। लेकिन लॉकडाउन की अवधि लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में जेवर से लेकर कपड़े तक अभी नहीं खरीद पाये है। शादी में कम बराती जाने की अनुमति होने की वजह से जो वाहन बुक किए थे वह भी मना करने पड़ रहे हैं। यदि दुकानें जल्द खुलने लगी तो खरीदारी हो जाए।

दुष्यंत कुमार, खुटार सामान्य दिनों की सहालग में 70 से 80 बुकिग मिल जाती थी। लेकिन जनवरी व फरवरी में सहालग न होने की वजह से नुकसान हुआ है। मई-जून में कुछ उम्मीद थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से सभी बुकिग निरस्त हो गई है।

इजहारुल हक, मैरिज लॉन मालिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.