Move to Jagran APP

डॉलर बदलने के बहाने पंप मैनेजर को लगाई 16 हजार रुपये की चपत

डॉलर बदलने के बहाने पेट्रोल पंप पर दो टप्पेबाजों ने मैनेजर को 16 हजार रुपये की चपत लगा दी। पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 11:49 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:06 AM (IST)
डॉलर बदलने के बहाने पंप मैनेजर को लगाई 16 हजार रुपये की चपत
डॉलर बदलने के बहाने पंप मैनेजर को लगाई 16 हजार रुपये की चपत

जेएनएन, रोजा, शाहजहांपुर : डॉलर बदलने के बहाने पेट्रोल पंप पर दो टप्पेबाजों ने मैनेजर को 16 हजार रुपये की चपत लगा दी। पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रामचंद्र मिशन क्षेत्र के सराइकाइयां मुहल्ला निवासी सुधीर कुमार अग्रवाल का पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर पेट्रोल पंप है। सुधीर ने बताया कि शाम करीब साढ़े छह बजे पेट्रोल पंप पर मैनेजर राजमणि त्रिपाठी के पास दो युवक कैश रूम में पहुंच गए। अंग्रेजी में बात करते हुए उन्होंने स्वयं को इंग्लैंड से आया हुआ बताया। एक युवक ने हाथ में कुछ डॉलर निकाले। बताया कि वे लोग यहां एक परियोजना में काम करते हैं। उनके पास भारतीय मुद्रा नहीं है। किसी ने बताया कि पंप पर डॉलर बदल सकते हैं। इसलिए वे लोग वहां पर आए हैं। त्रिपाठी ने कहा कि इसके लिए उन लोगों को बैंक जाना होगा। जिस पर युवक ने कहा कि उन्हें एक बार भारतीय नोट दिखा दे ताकि कोई गलत नोट न दे दे। इतना कहते हुए युवक ने उनके हाथ से दो हजार के नोटों को ले लिया। उसके बाद उसने दो से तीन बार नोटों को गिना। इस बीच दो-दो हजार के आठ नोट निकालकर जेब में रख लिए। रुपयों को मेज की दराज में रखने के बाद वह युवक अपने साथी के साथ वहां से चला गया। राजमणि त्रिपाठी को याद आया कि इंग्लैंड की मुद्रा पाउंड है। सीसीटीवी फुटेज देखी तो युवक की पूरी करतूत सामने आ गई। पंप स्वामी पर पुलिस को सूचना दी। दोनों युवक पंप से पैदल ही सड़क की ओर जाते दिखे। राजमणि ने बताया कि वे लोग अंग्रेजी बोल रहे थे। सूट पहने हुए थे, इसलिए ज्यादा शक नहीं हुआ। ----------------

loksabha election banner

ठगी का मामला लग रहा है। सीसीटीवी फुटेज में सबकुछ रिकार्ड हो गया है। फुटेज के आधार पर हम जांच कर रहे हैं।

संजय कुमार, प्रभारी निरीक्षक आरसी मिशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.