Move to Jagran APP

चार हजार से अधिक छात्रों हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा छोड़ी

हाईस्कूल की अंग्रेजी परीक्षा को 4021 छात्रों ने छोड़ दिया। अंग्रेजी परीक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने चुस्त व्यवस्था रखी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 11:50 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:06 AM (IST)
चार हजार से अधिक छात्रों हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा छोड़ी
चार हजार से अधिक छात्रों हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा छोड़ी

जेएनएन, शाहजहांपुर: हाईस्कूल की अंग्रेजी परीक्षा को 4021 छात्रों ने छोड़ दिया। अंग्रेजी परीक्षा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने चुस्त व्यवस्था रखी। डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी डॉ. एस चिनप्पा व डीआइओएस शौकीन सिंह यादव ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही डीएम व एसपी ने जीआइसी में बने कंट्रोल की व्यवस्थाएं देखी और कंप्यूटर पर सीसीटीवी का ताजा अपडेट चेक किया।

loksabha election banner

हाईस्कूल में कुल 39,488 बच्चे अंग्रेजी विषय में पंजीकृत हैं। इसमें शनिवार को हुई प्रथम पाली की परीक्षा में 35,468 छात्रों ने परीक्षा दी। जबकि 4021 छात्र अनुपस्थित रहे। वहीं प्रथम पाली इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की परीक्षा हुई। इसमें पूरे जिले में मात्र दो छात्र पंजीकृत थे। दोनों छात्र परीक्षा में अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट में छात्राओं का गृहविज्ञान व व्यापारिक संगठन विषय की परीक्षा हुई। इसकी देर शाम तक रिपोर्ट नहीं आई। डीएम, एसपी पर डीआइओएस ने इस्लामिया इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, धर्मानंद इंटर कॉलेज, जनता इंटर कॉलेज, देवी प्रसाद इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। क्षेत्रीय सचिव बरेली बोर्ड कार्यालय के राकेश कुमार ने भी कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

------------

कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं को परखा

डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने हाईस्कूल की अंग्रेजी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए राजकीय इंटर कॉलेज व इस्लामिया इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में बने कंट्रोल रूम का गहनता से निरीक्षण किया। सीसीटीवी कैमरे के अपडेट को देखा। उन्होंने कहा कि अगर किसी कंप्यूटर पर सीसीटीवी कैमरे अपडेट नहीं मिले तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कक्षवार निरीक्षण में उन्हें स्थिति संतोषजनक मिलीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी परीक्षा केंद्र पर गडबड़ी की शिकायत मिलती है तो केंद्र व्यवस्थापक पर कार्रवाई की जाएगी। मोबाइल व इलेक्ट्रनिक उपकरण पूरी परीक्षा केंद्रों में पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं। परीक्षा केंद्रों में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित रहेगा। उन्होंने इस्लामिया इंटर कॉलेज के निरीक्षण के बाद कंट्रोल रूप में जाकर चेक किया तो अपडेट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.