Move to Jagran APP

ट्रक ने साइकिल सवार छात्रा को कुचला, बहन घायल

बेकाबू ट्रक ने साइकिल सवार कक्षा नौ की छात्रा को कुचल दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 12:24 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 12:24 AM (IST)
ट्रक ने साइकिल सवार छात्रा को कुचला, बहन घायल
ट्रक ने साइकिल सवार छात्रा को कुचला, बहन घायल

शाहजहांपुर : बेकाबू ट्रक ने साइकिल सवार कक्षा नौ की छात्रा को कुचल दिया। हादसे में मृतका की छोटी बहन घायल हो गई। सूचना मिलने के काफी देर बाद भी पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची। तब आक्रोशित लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया। गुस्साई भीड़ ने ट्रक में तोड़फोड़ की और हेल्पर को जमकर पीटा। करीब दो घंटे बाद यूपी 100 मौके पर पहुंची तो लोगों ने लाठी डंडे लेकर खदेड़ दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ सदर ने लोगों को किसी तरह शांत किया।

loksabha election banner

बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव रामपुर बसंत निवासी महिपाल की 14 वर्षीय बड़ी बेटी नेहा कस्बे के सर्वोदय हाईस्कूल में कक्षा नौ में पढ़ती थी। मंगलवार सुबह वह अपनी छोटी बहन निशा के साथ साइकिल से स्कूल गई थी। वापस घर जाते समय दोपहर करीब एक बजे पुवायां-निगोही रोड पर गांव कबीरपुर झोतुरपुर के पास पुवायां की तरफ से आ रहे गेहूं लदे ट्रक ने साइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में नेहा का सिर व धड़ के ऊपर का हिस्सा बुरी तरह कुचल गया। उसका शव ट्रक में ही फंस गया। निशा सड़क पर जा गिरी। पीछे से आ रहे अन्य स्कूली बच्चों ने शोर मचाया जिस पर वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। इस बीच ट्रक चालक भाग निकला, लेकिन हेल्पर अमरपाल भीड़ के हत्थे चढ़ गया। लोगों ने उसकी जमकर पिटाई की। ट्रक में भी जमकर तोड़फोड़ की गई।

डंडे लेकर पुलिस को भगाया

घटना की सूचना पाकर मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंच गये। उनकी हालत देख भीड़ का आक्रोश भड़क गया। इस बीच कई बार थाने फोन किया गया। एसओ के मोबाइल पर भी ¨रग की गई, बताया जा रहा है कि लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। थाने पर जाकर सूचना दी गई, जिसके काफी देर बाद 100 डायल गाड़ी पहुंच गई। तो आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की गाड़ी पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिस पर पुलिस कर्मी वहां से गाड़ी लेकर भाग निकले।

पुलिस की अनदेखी बनी बवाल की वजह

स्थानीय थाने में लोगों ने कई बार फोन किया, यहां तक की लोगों ने एसओ के नंबर पर भी काल की, लेकिन ¨रग जाने के बाद भी फोन नहीं उठाया। इससे वहां मौजूद लोगों में आक्रोश पनपने लगा। जिस वजह से करीब दो घंटे तक रोड पर आक्रोशित भीड़ जमी रही।

सीओ ने संभाली स्थिति

हंगामे की खबर मिलने पर एसओ वीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्हें भी लोगों के आक्रोश का शिकार होना पड़ा। भीड़ जाम खोलने को तैयार नहीं थी। एसओ से स्थिति नहीं संभाली तो उनकी सूचना पर सीओ सदर बलदेव ¨सह पहुंचे। सीओ ने नेहा के परिजनों को समझाकर शांत किया।

विधायक ने दी सहायता राशि

इस बीच विधायक रोशनलाल वर्मा ने एसडीएम तिलहर मोइन उल इस्लाम के साथ घटना स्थल पर पहुंच गये। उन्होंने नेहा के परिजनों को 25 हजार रुपये की तत्कालिक सहायता राशि दी। विधायक ने सरकार से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया, जिसके बाद करीब साढ़े पांच बजे शव उठने दिया और जाम खोला।

बेटी के शव को देख मां ने खोया होश

बेटी के शव की हालत देख मां लाली होश खो बैठी। पिता व बाबा जंडैल ¨सह भी पछाड़े खाकर गिर पड़े। उनकी स्थिति देख वहां मौजूद अन्य लोग भी भावुक हो गये। दो भाई व दो बहनों में सबसे बड़ी नेहा पढ़ाई में काफी तेज थी।

एसओ किसी एक मामले जिला मुख्यालय में गये थे। वहां से वापस आने के बाद वह मौके पर पहुंचे। मैंने खुद मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाया। ट्रक चालक को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

बल्देव ¨सह, सीओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.