Move to Jagran APP

सतवां में 23 लोग समेत निकले 58 संक्रमित

कोरोना संक्रमित की अंत्येष्टि में शामिल हुए 23 लोगों समेत 58 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। जिसमे निगोही की महिला डॉक्टर मिर्जापुर के भाजपा नेता व उनकी पत्नी भी शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 11:34 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:11 AM (IST)
सतवां में 23 लोग समेत निकले 58 संक्रमित
सतवां में 23 लोग समेत निकले 58 संक्रमित

जेएनएन, शाहजहांपुर : कोरोना संक्रमित की अंत्येष्टि में शामिल हुए 23 लोगों समेत 58 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। जिसमे निगोही की महिला डॉक्टर, मिर्जापुर के भाजपा नेता व उनकी पत्नी भी शामिल है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 899 पहुंच गई है। जिसमे छह लोगों की मौत भी हो चुकी है।

loksabha election banner

पुवायां क्षेत्र के गांव सतवां निवासी रजिस्ट्री विभाग के कर्मी की एक सप्ताह पहले मौत हो गई थी। इसके बाद दो दिन बाद उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने अंत्येष्टि में शामिल सभी लोगों की जांच कराई थी। गुरुवार को अंत्येष्टि में शामिल 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे गांव में खलबली गई। ऐसे में पूरे गांव को सील करने की संभावना है। इसके अलावा शहर में भी कई कोरोना संक्रमित निकले है। जिन्हें क्वारंटाइन कराया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग इन संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को भी चिन्हित करेगा।

पहली बार निकले 27 संक्रमित

संस पुवायां :

सतवां गांव में 23 पॉजिटिव निकलने के साथ ही नगर के निगोही रोड, कहमारा, भैंसटा गांव में भी चार संक्रमित निकले है। ऐसे में पुवायां क्षेत्र में एक साथ 27 संक्रमित एक पहली बार निकले है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आसिफ ने बताया कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

दंपती निकले संक्रमित

संसू, मिर्जापुर : कस्बे के मुख्य चौराहा निवासी भाजपा नेता व उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित निकली। इसके बाद एसडीएम रमेश बाबू व थानाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुहल्ले को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए दुकानें बंद कराने के लिए कहा। जिस पर व्यापारियों ने त्योहार का हवाला देते हुए दुकानें न बंद कराने के लिए कहा। एसडीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन के बाहर दुकानें लगा सकते हैं।

तीन निकले पॉजिटिव

संसू खुटार : मलिका गांव में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में गांव की एक महिला व दो युवकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली।

संसू, निगोही :

पीलीभीत जिले के कस्बा बीसलपुर निवासी डॉक्टर निगोही के सीएचसी में तैनात है। वह बाइक से अपने पति के साथ प्रतिदिन बीसलपुर से निगोही आती जाती है। गुरुवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएचसी प्रभारी ने बताया कि चौबीस घंटे के लिए सीएचसी को बंद किया जाएगा। जलालाबाद : व्यापारी समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव आने के पर मुहल्ला सदर को दोबारा कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एसडीएम सौरभ भट्ट ने सभी से कोरोना की जांच कराने की अपील की। मुहल्ला सदर पहले भी सील हो चुका है।

-----

संस, तिलहर : पुलिस ने नगर के मुहल्ला कुंवरगंज में बनाए गए कंटोनमेंट जोन के अंदर बिल्डिग मटेरियल का कारोबार करने वाले व्यापारी सुदेश गुप्ता तथा पंजाबी कॉलोनी कंटेनमेंट जोन में वाशिग पाउडर डिस्ट्रीब्यूटर हरेंद्र गुप्ता के विरुद्ध बैरियर तोड़कर माल अनलोड करने का मुकदमा दर्ज किया है।

----------------

सीएम को किया ट्वीट

जलालाबाद :

हिन्दू युवा वाहिनी के नेता नीतेश कटियार ने थाने पर आंगुतक रजिस्टर रखवाए जाने की मांग की है। ताकि पीड़ितों का दलाल शोषण न कर सकें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किए ट्वीट में बताया कि थाना मे न ही थर्मल स्कैनिग मशीन है और न ही फरियादियों के हाथ सैनेटाइज कराये जाते हैं। जबकि दो पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी इस पर ध्यान देने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.