Move to Jagran APP

कोतवाली के पास मकान से लाखों की चोरी

कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर चोरों ने बंद मकान से नकदी, जेवर समेत लाखों रुपये साफ कर दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 05:35 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 05:35 AM (IST)
कोतवाली के पास मकान से लाखों की चोरी
कोतवाली के पास मकान से लाखों की चोरी

शाहजहांपुर : कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर चोरों ने बंद मकान से नकदी, जेवर समेत लाखों रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया। रात में मंडी समिति में तीन आढ़तों से भी धान व नकदी चोरी हुई। सुबह सूचना मिलने से प्रशासन व पुलिस में खलबली मच गई। एसडीएम व सीओ मौके पर पहुंचे। शास्त्रीनगर मुहल्ला निवासी हरिओम का मकान कोतवाली से कुछ कदम की दूरी पर है। हरिओम के घर हर वर्ष रामकथा होती है, जिसके बाद परिवार तीर्थयात्रा पर जाता है। इस बार भी 20 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक हरिओम के यहां कथा का आयोजन हुआ, जिसके बाद 27 अक्टूबर की रात हरिओम अपने परिवार व 65 अन्य लोगों के साथ बनारस, ¨वध्याचल और इलाहाबाद की तीर्थयात्रा पर निकल गये। गुरुवार सुबह सभी लोग वापस आए तो चोरी का पता चला।

loksabha election banner

--------------

बिखरा पड़ा मिला सामान

हरिओम के घर का मुख्य दरवाजा वैसे ही बंद था, लेकिन उसके बाद वाला गेट अंदर से बंद मिला। जब वह नही खुला तो हरिओम ने अपने पुत्र मोहनलाल को पीछे के गेट पर भेजा। पीछे का गेट बाहर से ही बंद था। जब उस गेट को खोलकर अंदर पहुंचे तो सारा सामान पलटा पड़ा था। अंदर अलमारी और बक्से खुले पड़े थे। ज्वैलरी के खाली डिब्बे, कपड़े और अन्य सामान पूरे कमरे में बिखरा पड़ा था। हरिओम ने बताया कि उनके दोनों बेटों मोहनलाल और शिवम के कमरों से एक लाख 42 हजार रुपये की नकदी, करीब 30 तोला सोना व एक किलो चांदी के जेवर चोरी हो गये।

--------------

एसडीएम व सीओ भी पहुंचे

सूचना पर कस्बा इंचार्ज राकेश कुमार ¨सह मौके पर पहुंचे। मामला कोतवाली के पास चोरी का था। इसलिए अधिकारियों ने भी संज्ञान लिया। कुछ देर बार एसडीएम विजय शर्मा, सीओ एसपी दुबे, कोतवाल हरेंद्र ¨सह भी वहां पहुंच गये। डॉग स्क्वाड और ¨फगर¨प्रट टीम को बुलाया गया। डॉग स्क्वाड टीम को एक सोने का हार व मंगलसूत्र कमरे में मिला। स्क्वाड प्रभारी नीति प्रकाश ने बताया घटना दो से तीन दिन पुरानी है जिस वजह से कोई खास क्लू नही मिल पा रहा है। माना जा रहा है कि चोर छत का जाल खोलकर अंदर घुसे होंगे।

--------------

मंडी में भी हुई चोरी

मंडी परिसर में नकब लगाकर चोरों ने तीन आढ़तों से धान चोरी कर लिया। चोरों ने साजन गुप्ता की आढ़त से 22 बोरा, शिवा की आढ़तो से नौ व आर्यन की आढ़त से रुपयों की संदूकची चुरा ली। सुबह खाली संदूकची बाहर पड़ी मिली। चोरों ने मंडी परिसर में पांच अन्य स्थानों पर नकब लगाने का प्रयास किया, पर सफल नहीं हुए। एसडीएम विजय शर्मा ने मंडी में भी मुआयना किया। तीन दिन पूर्व शिवा ट्रेडर्स के गोदाम से 21 बोरा धान चोरी हो गए थे। एसडीएम ने मंडी सचिव बबलू लाल को सिक्योरिटी एजेंसी बदल कर मंडी की सुरक्षा को पुख्ता करने के निर्देश दिये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.