Move to Jagran APP

बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

आपस में केबल चिपक जाने से हर रोज आ रही है समस्या

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 11:15 PM (IST)
बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संतकबीर नगर: नगर पंचायत बेलहरकलां के अनुसूचित जाति टोला में रविवार को ग्रामीणों ने बिजली समस्या को लेकर प्रदर्शन किया। लोगों ने कहा कि पिछले 10 दिनों से सौ घरों के लोग अंधेरे में रात काट रहे हैं। आपस में केबल के चिपक जाने से हर दिन यह समस्या आ रही है। यदि गांव की बिजली आपूर्ति जल्द ठीक नहीं हुई तो वे लोग मेंहदावल पावर हाउस पर प्रदर्शन करने के लिए विवश होंगे।

loksabha election banner

नगर पंचायत बेलहरकलां के अनुसूचित जाति बस्ती बलुवहवा, मटहा और भठली की बिजली आपूर्ति सरकारी अस्पताल पर लगे 25 केवी के ट्रांसफार्मर से होती है। लोड अधिक होने से केबल गर्म होकर आपस मे चिपक जाते हैं। बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। लाइन मैन जुगाड़ से सप्लाई चालू करके चले जाते हैं। वहीं बिजली आते ही समस्या जस की तस हो जाती है। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि मेंहदावल के जेई फोन नहीं उठाते हैं। लाइनमैन हर बार आपूर्ति सही करने के लिए पैसा लेते हैं। गांव के लोग बार-बार चंदा देने के लिए तैयार नहीं होते हैं। इन लोगों ने ट्रांसफार्मर की क्षमता में वृद्धि करने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में विनोद, शारदा, कमलेश, राजेन्द्र, दिलीप, कैलास, गणेश, सुरेश, कल्पनाथ आदि शामिल रहे। वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं फुरकान

संतकबीर नगर: सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत छपिया-छितौना निवासी मो. फुरकान पुत्र मसरूर आलम ने आइआइटी एडवांस 2020 की परीक्षा में देश में 1558वां रैंक प्राप्त कर अपने गांव व जिले का सम्मान बढ़ाया है। बिना किसी कोचिग के पहले ही प्रयास में यह सफलता अर्जित की है। वह वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहता है।

इनके माता-पिता दोनों दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से स्नातक की शिक्षा हासिल की है। फुरकान की प्रारंभिक शिक्षा सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी खलीलाबाद में आठवीं तक हुई। इसके बाद उन्होंने कैरियर कान्वेंट स्कूल-लखनऊ में पढ़ाई की। एकेडमिक हाइट्स गोरखपुर से 10वीं की परीक्षा में 90 फीसद व 12वीं में 98 फीसद अंक प्राप्त किया था। जेईई मेंस में 99.68 फीसद अंक प्राप्त कर देश में 1558 वां रैंक प्राप्त किया था। वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करने का सपना रखने वाले इस मेधावी ने सफलता का श्रेय माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया है। इनके कामयाबी पर प्रधान डा. फिरोज अख्तर, भाजपा नेता अनवार चौधरी सहित अन्य लोगों ने खुशी जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.