Move to Jagran APP

विजिलेंस टीम का छापा,चार पर मुकदमा

बिजली विभाग के अधिकारियों व विजिलेंस टीम ने मंगलवार महुली थानाक्षेत्र के हरिहरपुर कस्बे में अचानक छापा डाला। छापेमारी में चोरी से बिजली का उपभोग करते हुए चार लोग पकड़े गए। इनके खिलाफ विजिलेंस टीम ने मुकदमा दर्ज कराया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 11:43 PM (IST)
विजिलेंस टीम का छापा,चार पर मुकदमा

संतकबीर नगर: बिजली विभाग के अधिकारियों व विजिलेंस टीम ने मंगलवार महुली थानाक्षेत्र के हरिहरपुर कस्बे में अचानक छापा डाला। छापेमारी में चोरी से बिजली का उपभोग करते हुए चार लोग पकड़े गए। इनके खिलाफ विजिलेंस टीम ने मुकदमा दर्ज कराया।

loksabha election banner

एसडीओ विवेक पाण्डेय, जेई संजय यादव व विजिलेंस के एसओ आरआर यादव व जेई अश्वनी पाण्डेय सहित अन्य लोगों की टीम ने हरिहरपुर कस्बे में मंगलवार को सुबह करीब आठ बजे अचानक छापा डाला। छापेमारी के दरम्यान प्रिस, राजेश, दुर्गेश व सुरेंद्र चोरी से बिजली का उपभोग करते हुए पकड़े गए। इनके खिलाफ विजिलेंस टीम ने विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया। कइयों का लोड अधिक पाया गया।

कर्मचारी ही दे रहे छापेमारी की सूचना

बिजली विभाग में संविदा पर तैनात कर्मी छापेमारी की सूचना को लीक कर दे रहे हैं। ऐसा करके ये चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों को बचाने के लिए कर रहे हैं। संविदा कर्मी अपने क्षेत्र में बगैर कनेक्शन के बिजली की सुविधा देने के एवज में हर माह तय रकम लेते हैं। मंगलवार को इन कर्मियों को जैसे ही सूचना मिली कि छापा पड़ने वाला है, वैसे ही ये चोरी से बिजली का उपभोग करने वाले लोगों को इससे अवगत करा दिए। इसका परिणाम यह रहा कि इस दिन खलीलाबाद-धनघटा राजकीय मार्ग पर कइयों ने कार्रवाई से बचने के लिए अपना कटिया हटा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.