Move to Jagran APP

बीएलओ घरों पर जाकर मतदाता सूची का करें सत्यापन

एसडीएम एसपी सिंह रविवार को मतदाता पुनरीक्षण कार्य के लिए चल रहे विशेष अभियान का जायजा लेने के लिए खलीलाबाद के बाद मगहर में पहुंचे। उन्होंने खलीलाबाद व मगहर में लगाए गए आपरेटरों द्वारा किए जा रहे डाटा फीडिग के कार्य को देखा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 11:05 PM (IST)
बीएलओ घरों पर जाकर मतदाता सूची का करें सत्यापन
बीएलओ घरों पर जाकर मतदाता सूची का करें सत्यापन

संतकबीर नगर: एसडीएम एसपी सिंह रविवार को मतदाता पुनरीक्षण कार्य के लिए चल रहे विशेष अभियान का जायजा लेने के लिए खलीलाबाद के बाद मगहर में पहुंचे। उन्होंने खलीलाबाद व मगहर में लगाए गए आपरेटरों द्वारा किए जा रहे डाटा फीडिग के कार्य को देखा। एसडीएम ने कहा कि 30 सितंबर 2019 तक चलने वाले अभियान में सभी बूथ लेवल अधिकारी(बीएलओ)घर-घर जाकर सत्यापन करेंगे। मतदाता सूची में दर्ज मृतकों का नाम काटने, नाम-लिग-आयु-पता आदि की गलतियों को सही किया जाना है।

loksabha election banner

एसडीएम ने नायब तहसीलदार खलीलाबाद की मौजूदगी में आगे कहा कि चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए एक जनवरी 2020 तक जिन युवक, युवतियों की आयु 18 साल या इससे अधिक मिले, उनका नाम मतदाता सूची में हर हाल में जोड़वाने के लिए फार्म-छह भरवाएं। इन्होंने ऐप डाउनलोड करके इससे मिलने वाले फायदे के बारे में बताए। इन्होंने आगे कहा कि आयोग की मंशा यह है कि कोई युवा मतदाता न छूटे, वहीं मृतक, डुप्लीकेट, शिफ्टेड वोटरों का नाम सौ फीसद हटे। इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.