संतकबीर नगर: बेलहर ब्लाक के दुल्हीपार-भीखाड़ाड़ मार्ग पर मिट्टी की पटाई होने के कारण सड़क कीचड़युक्त हो गई है। रविवार को दुल्हीपार गांव के कई ग्रामीणों ने रविवार को प्रदर्शन किया। इस समस्या को दूर करने की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे राजेंद्र यादव, गोपाल यादव, राजपत, जवाहर, रामशब्द, विनोद कुमार यादव आदि लोगों ने बताया कि यह सड़क लंबे समय से क्षतिग्रस्त है। इसे ठीक करने के लिए लगातार मांग की जाती रही। लोक निर्माण विभाग ने कुछ दिन पूर्व इस सड़क की मरम्मत के लिए मिट्टी पटाई का कार्य शुरू किया। अभी सड़क पर आधी ही मिट्टी की पटाई की गई थी। इसी बीच लगातार बारिश होने लगी। इससे यह सड़क कीचड़युक्त हो गई है। मुख्य मार्ग होने के कारण इस सड़क पर आवागमन करना मजबूरी है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यदि बारिश के पूर्व ही सड़क का मरम्मत कार्य करा लिया गया होता तो यह नौबत नहीं आती। राजेडीहा चौराहा में छतिग्रस्त सड़क पर जलजमाव

संतकबीर नगर: सांथा ब्लाक के राजेडीहा बाजार में व्यापारियों व आम लोगों को इन दिनों काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बाजार के मुख्य मार्ग पर जलजमाव हो गया है। सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई और न ही नाली का निर्माण कराया गया। हल्की-फुल्की बारिश में भी सड़क पर पानी लग जाता है।

एक दशक पूर्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण कराया गया था। कई साल हो गए लेकिन सड़क का मरम्मत नहीं हुआ। राजेडीहा चौराहे के आसपास नाली का निर्माण भी नहीं हो सका। इससे हल्की बारिश में भी जलजमाव की समस्या पैदा हो जाती है। स्थानीय व्यापारी के अलावा अन्य लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ती है। यह सड़क धर्मसिंहवा को सिद्धार्थनगर जनपद से जोड़ती है। दो जनपदों के लोगों का इस सड़क से आवागमन होता है। इसके बाद भी लोक निर्माण विभाग सड़क व नाली निर्माण पर चुप्पी साधे हुए हैं। ग्रामीण सदरे आलम, आफताब आलम, अब्दुर्रहमान,नसीम आदि लोगों का कहना है कि यहां हमेशा रास्ते में पानी भरा रहता है। बारिश का समय शुरू होने वाला है। लोगों की परेशानी और बढ़ जाएगी। इन लोगों ने जल्द से जल्द सड़क व नाली निर्माण कराए जाने की मांग की है। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड राजेश निगम ने बताया कि सड़क मरम्मत का प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरू कराया जाएगा।

Edited By: Jagran